×

WTC FINAL : टीम इंडिया के लिए टॉस बनेगा बॉस ? सामने आया बड़ा कारण

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के तहत भिड़ंत होगी । दोनों टीमों के बीच मुकाबला साउथैंप्टन के एजिस बाउल क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा। मुकाबले में टीम इंडिया के लिए टॉस ही बॉस बनेगा।

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह

दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर मुकाबले में टॉस जीतते हैं तो टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की संभावना बढ़ जाएगी। आपको बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं । इसमें से जब-जब विराट ने टॉस जीता है तो टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत मिली । विराट ने अब तक 91 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें 60 मैच में टीम इंडिया की अगुवाई की और 36 में भारत को जीत दिलाई । विराट कोहली ने 60 में से 27 मैच में टॉस जीता है जबकि 33 बार हार का सामना करना पड़ा  । विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 में से 3 टेस्ट मैच में टॉस जीता है और तीनों में टीम इंडिया विपक्षी टीम को हराने में सफल रही ।

IND vs SL : श्रीलंका दौरे से पहले ये तस्वीर पोस्ट कर, बुरी तरह ट्रोल हुए पृथ्वी शॉ

ओवरऑल बात की जाए तो विराट कोहली ने जिन टेस्ट मैच में टॉस जीता उसमें से 22  में टीम इंडिया ने जीत हासिल की और 5 में उसे हार झेलनी पड़ी । वहीं टॉस हारने की सूरत में विराट 14 बार ही टीम इंडिया को जिता पाए , जबकि 19 बार हार का सामना करना पड़ा । विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विदेश में दो टेस्ट मैच खेले । दोनों में वह टॉस हार गए और टीम इंडिया को भी हार झेलनी पड़ी ।

WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच को कब-कहां कितने बजे से फ्री में देख सकते हैं लाइव