×

WTC Final: कप्तान Virat Kohli से प्लेइंग xi चुनने में हो गई बड़ी चूक, टीम इंडिया पर मंडराया हार का संकट

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया । भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से साउथैंप्टन में खेला जाएगा । इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट और विराट कोहली ने जो प्लेइंग इलेवन चुनी है उस पर सवाल है ।

WTC Final: पिता की मौत का सदमा झेलकर भारत को दिलाई थी ऐतिहासिक जीत, विराट ने अब उस खिलाड़ी कर दिया टीम से बाहर

कप्तान विराट से प्लेइंग इलेवन चुनने में बड़ी गलती हो गई जिसके बाद टीम इंडिया पर हार का संकट मंडरा सकता है । भारत ने अपनी अंतिम एकादश टीम में दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया ।टीम इंडिया ने स्पिन के रूप में अश्विन और जडेजा की जोड़ी उतारी है । वहीं तेज गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा को मौका दिया है। दो स्पिनर के साथ मैदान में उतरना भारत का गलत फैसला माना जा रहा है ।

दरअसल साउथैंप्टन में होने वाले खिताबी मैच के तहत बारिश की संभावना है । पांच दिनों बारिश के आसार हैं और बादल भी छाए रह सकते हैं । और ऐसे मौसम में तेज गेंदबाजों को ही मदद मिलेगी। वहीं दूसरी ओर पिच पर अभी घास है अगर इसे नहीं हटाया जाता है तो भारतीय टीम के लिए मुश्किलें बढ़ेंगी क्योंकि वह दो स्पिनर के साथ मैदान में है।

WTC Final Weather Update:बारिश डालेगी खलल, पहले दिन इतने ओवर का ही हो सकेगा खेल

वैसे भी अश्विन और जडेजा की जोड़ी को साथ में उतरना सही नहीं हैं क्योंकि इन दोनों जोड़ी के विदेशों में आंकड़े सही नहीं है। बता दें कि रविंद्र जडेजा और आर अश्विन ने एक साथ 35 टेस्ट मैच खेले हैं और 362 विकेट अपने नाम किए हैं। हालांकि विदेशी पिचों पर इस जोड़ी ने साथ में ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। अश्विन और जडेजा को ज्यादा सफलता भारतीय पिचों पर ही मिली है। इंग्लैंड में जडेजा ने पांच टेस्ट मैचों में 16 विकेट लिए हैं । अश्विन छह टेस्ट मैच में 19 विकेट लिए हैं। आर अश्विन ने न्यूजीलैंड में 6 टेस्ट मैच में 48 विकेट लिए हैं वहीं रविंद्र जडेजा 6 में ही 19 विकेट ही ले सकें हैं।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग XI : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा ओर मोहम्मद शमी