×

World Cup 2019 : बुमराह की राह पर चलना चाहता है यह गेंदबाज़

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप में नेट गेंदबाज़ के रूप में नवदीप सैनी को मौका मिला है और माना जा रहा है कि जिसका फायदा यह युवा गेंदबाज़ उठाना चाहेंगे। बता दें की दिल्ली की ओर से घरेलु क्रिकेट खेलने वाले और आईपीएल आरसीबी टीम का हिस्सा हैं नवदीप सैनी।

आईपीएल सीजन 12 में नवदीप सैनी ने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया था और जिसके बाद ही उन्हें विश्व कप के स्टांय बॉय खिलाडी़ में रखा गया। नवदीप सैनी भारतीय टीम के गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह से यॉर्कर और भुवनेश्वर व शमी से अच्छी गेंदबाज़ी के गुर सीखना चाहते हैं।

सैनी ने बीते दिनों कहा कि हमने आईपीएल में थोड़ बहुत बात की थी लेकिन बहुत अधिक बात नहीं हो पाई क्योंकि हम अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के साथ व्यस्त थे । भुवी भाई की स्विंग, बुमराह भाई की यॉर्कर और शमी की भाई पिच कराने के बाद सीम लाजवाब है ।

उम्मीद है कि मैं उनसे इन चीजों की सीख लूंगा और बेहतर गेंदबाज़ बनूंगा। गौरतलब है कि आईपीएल सीजन 12 में विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने वाले नवदीप सैनी ने 11 विकेट लिए। साथ ही उन्होंने कहा – भारतयी कप्तान की अगुवाई में खेलकर काफी कुछ सीखने को मिला।

वह हमेशा हौसला बढ़ाते थे। उन्होंने मुझसे कहा कि कभी किसी तरह का दबाव नहीं लेना और अपनी ओर से 110 प्रतिशत का योगदान देना । अब यह मेरी आदत बन गई है। आईपीएल में आरसीबी का प्रदर्शन भले ही खराब रहा हो पर यह गेंदबाज़ छाया रहा था और इसे भविष्य का स्टार गेंदबाज़ करार दिया जा रहा है।

विश्व कप के लिए नवदीप सैनी को स्टैंडबॉय खिलाड़ी के रूप में मौका मिला है विश्व कप में नेट गेंदबाज़ के रूप में नवदीप सैनी योगदान देंगे ।सैनी ने जसप्रीत बुमराह की राह पर चलना चाहते हैं । उनका मानना है कि विश्व कप के दौरान वह बुमराह से यॉर्कर गेंदबाज़ी की कला सीखेंगे। वहीं मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज़ों से भी गेंदबाज़ी के गुर सीखेंगे। World Cup 2019 : बुमराह की राह पर चलना चाहता है यह गेंदबाज़