×

IND vs NZ: रिजर्व डे की पिच टीम इंडिया के लिए होगी परेशानी का सबब

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) बीते दिन भारत और न्यूजीलैंड के बीच के सेमीफाइनल मैच को बारिश के चलते रोका दिया गया था और अब वह अधूरा मैच बुधवार को होगा ।बीते दिन न्यूजीलैंड की पारी के 46.1 ओवर का खेला हुआ जहां उसे 5 विकेट पर 211 रन बनाए हैं, अब यहीं से बुधवार को खेल शुरु होगा।

बता दें कि सेमीफाइनल के परिणाम निकालने के लिए रिजर्व डे की व्यवस्था है और इसलिए अधूरे मैच को बुधवार को पूरा किया जा रहा है। भारतीय टीम भी रिजर्व डे वाले दिन बल्लेबाजी़ करेगी, लेकिन यह बात भी निकलकर सामने आ रही है बारिश के चलते मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर रिजर्व डे वाले दिन की पिच टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब हो सकती है।

बता दें कि मंगलवार को भी भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ों के लिए यह पिच मदद कर रही थी, पिच धीमी खेल रही थी जो बुधवार को भी ऐसी ही हो सकती है। यही नहीं ऐसी पिच टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों के लिए परेशानी का सबब हो सकती है। भारतीय बल्लेबाज़ों के लिए सबसे बड़ा खतरा ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्युसन जैसे गेंदबाज़ होंगे। पिच ही नहीं मौसम भी टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। मौसम रिपोर्ट की माने तो मैनचेस्टर में बादल होंगे और इंग्लैंड में जब भी बादल होते हैं तब गेंद को हवा में मदद मिलती है। एक तरह से नई गेंद भारतीय टीम के लिए मुश्किल  पैदा करेगी। देखने वाली बात रहती है कि टीम इंडिया कैसे रन चेज करती है।

सेमीफाइनल के परिणाम निकालने के लिए रिजर्व डे की व्यवस्था है और इसलिए भारत -न्यूजीलैंड के अधूरे मैच को बुधवार को पूरा किया जा रहा है। भारतीय टीम भी रिजर्व डे वाले दिन बल्लेबाजी़ करेगी, लेकिन यह बात भी निकलकर सामने आ रही है बारिश के चलते मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर रिजर्व डे वाली दिन की पिच टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब हो सकती है। IND vs NZ: रिजर्व डे की पिच टीम इंडिया के लिए होगी परेशानी का सबब