×

WC में सेमीफाइनल और फाइनल में भी बारिश बनी बाधा तो फिर ऐसे होगा फैसला

 

जयपुर (स्पोर्ट्स् डेस्क) बता दें कि इंग्लैंड में जारी क्रिकेट विश्व कप के दौरान बारिश का कहर जारी है ।दरअसल टूर्नामेंट के चार मुकाबले अब तक बारिश की भेंट चढ़ गए हैं। यही नहीं अगर पूर्वानुमानों की मानें तो अगले दो मुकाबले भी बारिश की भेंट चढ़ सकते हैं।इंग्लैंड में मौसम कुछ ज्यादा ही बिगड़ा हुआ है ।

सबसे बड़ी बात यही है कि अगर इस तरह सेमीफाइनल और फाइनल मैच भी बारिश धुल गए तो फिर क्या होगा। वैसे आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों के लिए रिजर्व डे रखा है लेकिन अगर बारिश ने सामान्य दिन और रिजर्व डे पर भी कहर ढाया तो फिर कैसे मैच के परिणाम का फैसला  होगा ।आपको बता दें कि अगर ऐसी स्थिति सेमीफाइनल में बनती है तो अंक तालिका में रैंक के आधार पर टीम फाइनल में क्वालीफाई करेगी। अगर ऐसा ही फाइनल में होता है कि सामान्य दिन और रिजर्व डे वाले दिन बारिश बाधा बने तो फिर दो फाइनलिस्ट विश्व कप ट्रॉपी साझा करेंगे। यदि फाइनल में और सेमीफाइनल टाई होता है तो विजेता टीम का फैसला सुपर ओवर से होगा। बता दें कि इस बार विश्व कप राउंड रॉबिन प्रारूप में खेला जा रहा है और इसलिए दिलचस्प स्थिति बनती जा रही है । इससे पहले 1992 में इस प्रारूप का इस्तेमाल विश्व कप में किया गया था। हालांकि निरंतर बारिश से मैच प्रभावित होने से आईसीसी के साथ फैंस भी झटका लगा है क्योंकि वह क्रिकेट विश्व कप का पूरी तरह से मजा नहीं ले पा रहे हैं।

क्रिकेट विश्व कप के दौरान बारिश का कहर जारी है ।दरअसल टूर्नामेंट के चार मुकाबले अब तक बारिश की भेंट चढ़ गए हैं। सवाल अगर इस तरह सेमीफाइनल मैच भी बारिश धुल गए तो फिर क्या होगा। आपको बता दें कि अगर ऐसी स्थिति सेमीफाइनल में बनती है तो अंक तालिका में रैंक के आधार पर टीम फाइनल में क्वालीफाई करेगी। WC में सेमीफाइनल और फाइनल में भी बारिश बनी बाधा तो फिर ऐसे होगा फैसला