×

World Cup 2019: तो क्या इस बार श्रीलंका का टूटेगा यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) बता दें विश्व कप 2015 में बल्लेबाज़ों ने 38 शतक जड़े थे जो कि एक रिकॉर्ड है जबकि इस दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज़ों ने आठ शतक जड़े थे और यह विश्व कप के किसी टूर्नामेंट में एक टीम के बल्लेबाज़ों का सर्वाच्च प्रदर्शन है।

अब यही रिकॉर्ड हर किसी के लिए चुनौती बन गया है। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी में खेले गए पिछले विश्व कप में आठ शतक ठोके थे जो कि एक विश्व रिकॉर्ड है सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस में 4 शतक बल्लेबाज़ कुमार संगाकारा ने जड़े थे जबकि इस मामले में साउथ अफ्रीका क पांच शतक के साथ दूसरे नंबर पर रही थी।

गौर करने वाली बात है कि 2015 विश्व कप के पहले भी सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम ही था उसने 2011 विश्वकप में 7 शतक जड़े थे। इसके अलावा श्रीलंका से पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था उसने 2007 में छह शतक बनाए थे। गौरतलब हैकि टीम इंडिया 1999, 2011 और 2015 में पांच -पांच शतक जड़ चुकी हैं।

माना जा रहा है कि 2019 में भारतीय टीम विश्व कप में श्रीलंका का रिकॉर्ड तोड़ने की हिम्मत रखती है। टीम इंडिया में इस वक्त  एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं जो तूफानी बल्लेबाजी़ करके दिखा  सकते हैं।टीम इंडिया के पास इस वक्त विराट कोहली,रोहित शर्मा और शिखर धवन ऐसे बल्लेबाज़ के रूप मौजूद हैं जो अपनी बल्लेबाज़ी से तहलका इस टूर्नामेंट में मचा सकते हैं।  विश्व कप का आगाज  30 मई से होने वाला है।

विश्व कप 2015 में बल्लेबाज़ों ने 38 शतक जड़े थे जो कि एक रिकॉर्ड है जबकि इस दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज़ों ने आठ शतक जड़े थे और किसी टूर्नामेंट में एक टीम के बल्लेबाज़ों का सर्वाच्च प्रदर्शन है। एक विश्व रिकॉर्ड है सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसमें 4 शतक बल्लेबाज़ संगाकारा ने जड़े थे,देखना होगी कि क्या इस बार यह रिकॉर्ड टूटेगा। World Cup 2019: तो क्या इस बार श्रीलंका का टूटेगा यह वर्ल्ड रिकॉर्ड