×

विश्व कप 2019: तो क्या इसलिए इंग्लैंड जीत सकती है इस बार खिताब

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्वकप का आगाज होने से पहले दिग्गज माइकल वॉन का मानना है कि इयोन मॉर्गन के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम के पास विश्व कप जीतने का सबसे अच्छा मौका है। बता दें की इंग्लैंड इन दिनों शानदार फॉर्म में है उसने पिछले दिनों पाकिस्तान को सीरीज 4-0 से मात दी है।

टूर्नामेंट का आगाज 30 मई से होने वाला है और मेजबान इंग्लैंड पहले ही मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।और भी कई दिग्गज इँग्लैंड को खिताब का दावेदार बता चुके हैं। इस संदर्भ में वॉन का मानना है कि मौजूदा वनडे टीम के पास इस कीर्तिमान का स्थापित करने का अब तक सबसे बढ़िया मौका है । वॉन कहा – मैंने अब तक इंग्लैंड की टीमों को देखा है कि उसमें से यह टीम सबसे बेहतरीन है उन्होंने खिताब का प्रबल दावेदार माने जाने का अधिकार हासिल किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा मैं जबसे क्रिकेट देख रहा हूं तब से लेकर अब तक इस इंग्लैंड टीम के पास सबसे अच्छा अवसर है। मुझे एक युवा खिलाड़ी के रूप में 1992 का विश्व कप याद है। मैंने वह फाइनल कॉलेज में देखा था। इंग्लैंड ने 1979, 1987 और 1992 में फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन चार साल पहले वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था। उन्होंने 2010 में आईसीसी टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी।इसके अलावॉ ने कहा कि इंग्लैंड दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा था लेकिन खिताब नहीं जीत पाई । एक तरह से वॉन को पूरा विश्वास है कि  इंग्लैंड इस बार  खिताब जीत सकती है।

विश्व कप का आगाज होने से पहले दिग्गज माइकल वॉन का मानना है कि इयोन मॉर्गन के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम के पास विश्व कप जीतने का सबसे अच्छा मौका है। वॉन कहा - मैंने अब तक इंग्लैंड की टीमों को देखा है कि उसमें से यह टीम सबसे बेहतरीन है उन्होंने खिताब का प्रबल दावेदार माने जाने का अधिकार हासिल किया है। विश्व कप का आगाज 30 मई से होगा। विश्व कप 2019: तो क्या इसलिए इंग्लैंड जीत सकती है इस बार खिताब