×

World Cup से पहले केएल राहुल ने सुलझाई टीम इंडिया की सबसे बड़ी गुत्थी

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क )पिछले कुछ दिनों से टीम इंडिया नंबर चार की बल्लेबाज़ी समस्या से जूझ रही थी जिसका हल अब मंगलवार को मिल गया है। टीम में नंबर चार की बल्लेबाज़ी के लिए कई खिलाड़ियों को आजमाया गया, लेकिन किसी ने कामयाबी हासिल नहीं की, अब केएल राहुल इस नंबर के लिए फिट नजर आ रहे हैं ।

विश्व कप से पहले दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश के खिलाफ फिर से नंबर चार पर केएल राहुल उतरे जहां शतक ठोककर उन्होंने इस स्थान की दावेदारी कर दी है। बांग्लादेश के खिलाफ केएल राहुल ने इस मुकाबले में 99 गेंदों में 12 चौके और 4 छक्कों की दम पर 108 रन बनाए हैं। इस मुकाबले में राहुल के अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने भी 113रनों की शतकीय पारी खेली। दूसरे अभ्यास मैच में भारत को 95 रनों से जीत मिली है। विश्व कप से पहले भारत के लिए यह जीत बहुत ही महत्वपूर्ण है।  वैसे आपको बता दें कि विश्व कप से पहले महेंद्र सिंह धोनी और केएल राहुल की फॉर्म टीम इंडिया के लिए बहुत ही ज्यादा अहम है। 12 वां क्रिकेट विश्व कप इंग्लैंड की मेजबानी में 30 मई से खेला जाना है। वहीं टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।विश्व कप के लिए भारत को लोकप्रिय टीम में से एक करार दिया जा रहा है जो खिताब जीत सकती हैं। गौरतलब है कि भारत ने इससे पहले दो बार वनडे विश्व कप जीता है सबसे पहले 1983 में कपिल देव की अगुवाई में और उसके बाद 2011 में धोनी के नेतृत्व में।

विश्व कप से पहले बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में केएल राहुल ने टीम इंडिया की सबसे बड़ी गुत्थी सुलझा दी है।टीम इँडिया लंबे वक्त से नंबर चार की बल्लेबाज़ी समस्या से जूझ रही थी अब केएल राहुल के रूप में हल मिल गया है। राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ नंबर 4 पर खेलते हुए 108 रनों की पारी खेलकर जता दिया है वह इस स्थान के लिए फिट हैं। World Cup से पहले केएल राहुल ने सुलझाई टीम इंडिया की सबसे बड़ी गुत्थी