×

बारिश प्रभावित मैचों के लिए गंगाली ने आईसीसी को दी ये सलाह

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेक्) विश्व कप 2019 में अब तक चार मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं बीते दिन भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका है। इसके बाद आईसीसी की भी कठोर अलोचना हो रही है। लेकिन इन सभी के बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आईसीसी को एक बड़ी सलाह दी है।

सौरव गांगुली ने बताया है कि बारिश खत्म होने के मात्र 10 मिनट बाद कैसे खेल शुरु किया जा सकता है। गांगुली ने सूझाव दिया है कि बारिश से बचने के लिए कवर्स बदल दिए जाने चाहिए। उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर इस्तेमाल किढए जाने वाले कवर्स का हवाला देते हुए यह बात कही है। गांगुली ने बताया है कि ईडन गार्डन पर इस्तेमाल किए जाने वाले कवर्स इंग्लैंड से ही मंगाए हैं। गांगुली के हिसाब से भारत में हम सभी मैचों के लिन कवर्स का इस्तेमाल करते हैं।ऐसे में जब बारिश रूकती है तो दस मिनट के अंदर ही मैच शुरु किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोलकाता के ईडन गार्डेंस में इस्तेमाल किए जाने वाले कवर्स काफी हल्के हैं। इन्हें एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान होता है। इनके लिए अधिक मैनपावर की भी जरूरत नहीं होती। पहले जो नीले कवर्स इस्तेमाल होते थे, उनकी तुलना में दस गुना अधिक वक्त बचता है। हल्के होने के चलते सूरज की रोशनी भी इन कवर्स के आर-पार होती है, जिससे मैदान सुखाने में काफी मदद मिलती है। गांगुली के अनुसार इन कवर्स का इस्तेमाल आउटफील्ड ढंकने के लिए भी किया जाए तो घास का रंग बदलकर भूरा नहीं ।विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में आउटफील्ड को ढंकना बहुत ज्यादा जरूरी है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आईसीसी को एक बड़ी सलाह दी है। सौरव गांगुली ने बताया है कि बारिश खत्म होने के मात्र 10 मिनट बाद कैसे खेल शुरु किया जा सकता है। गांगुली ने सूझाव दिया है कि बारिश से बचने के लिए कवर्स बदल दिए जाने चाहिए। उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर इस्तेमाल किढए जाने वाले कवर्स का हवाला देते हुए यह बात कही है। बारिश प्रभावित मैचों के लिए गंगाली ने आईसीसी को दी ये सलाह