×

World Cup 2019: रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं धोनी का यह रिकॉर्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप टूर्नामेंट के तहत मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला जाने वाला है। इस मुकाबले में खासतौर से रोहित शर्मा पर सबकी निगाहें रहने वाली है। दरअसल मैच में रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी का एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं। मौजूदा विश्व कप में रोहित शर्मा शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं वह दो शतक और एक शतक लगा चुके हैं।

पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चल पाया था लेकिन वह विंडीज के खिलाफ बड़ी पारी खेल सकते हैं। बता दें कि वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा प्रमुख रूप से महेंद्र सिह धोनी से दो छक्के पीछे हैं। महेद्र सिंह धोनी ने अब तक खेली 293 पारियां में 225 छक्के लगाए हैं जबकि हिटमैन रोहित शर्मा 204 पारियां में 224 छक्के लगाए हैं। यानि अगर रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दो छक्के लगाने में सफल रहते हैं तो वह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा इसके साथ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। वह सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे स्थान पर आ जाएंगे।गौरतलब है कि विश्व कप में शाहिद अफरीदी ने 369 पारियों में 351 छक्के लगाए हैं। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी अफरीदी अब संन्यास ले चुके हैं।रोहित शर्म आज अगर फॉर्म में बल्लेबाज़ी करते हैं तो टीम इंडिया के लिए भी यह एक बढ़िया ख़बर होगी । भारत आज वेस्टइंडीज के खिलाफ जरूर जीत दर्ज करना चाहेगा क्योंकि इससे उसकी सेमीफाइनल के लिए दावेदारी मजबूत होगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा, धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।दरअसल वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित, धोनी से दो छक्के पीछे हैं। धोनी ने 225 छक्के लगाए हैं जबकि हिटमैन रोहित शर्मा 224 छक्के लगाए हैं। यानि अगर रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दो छक्के लगाने में सफल रहते हैं तो वह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। World Cup 2019: रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं धोनी का यह रिकॉर्ड