×

World Cup में इसलिए भारत को नहीं हरा पाएगा पाकिस्तान

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप में सबसे बड़ा मुकाबला  भारत और पाक के बीच मैच 16 जून को खेला जाएगा। टीम इंडिया का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन रहा है अब तक दोनों टीमों ने 6 बार आमना सामना किया है। और हर बार टीम इंडिया विजयी रही है।

इसके अलावा भारत के बल्लेबाज़ पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। इसलिए माना जा रहा है कि भारत से पाक फिर मैच हारेगा।और हर बार भारत ने ही बाजी मारी है । विश्व कप के इस मुकाबले से पहले हम यहां दो कारण गिनाने जा रहे हैं जिनके चलते एक फिर पाकिस्तान भारत को मात नहीं दे पाएगा। पहली वजह – अक्सर देखा गया है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की हालात बेकार हो जाती है। आंकड़े बताते हैं कि भारतीय बल्लेबाज़ पाक गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई करती है। पाकिस्तान की तीन प्रमुख गेंदबाज़ों का औसत भारत के खिलाफ खराब हो जाता है। पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर ने वनडे इकोनॉमी 4.78 है जो भारत के खिलाफ 4.98 हो जाता है । वहीं औसत 29.91 से बढ़कर 42.80 पहुंच जाता है। वहीं दूसरी ओर वहाब रियाज का इकोनॉमी 5.67 है जो भारत के खिलाफ 8 हो जाता है। वहीं हसन अली का औसत 28.35 से 43.50 पहुंच जाता है।इसके अलावा दूसरा कारण है भारत के बल्लेबाज़ पाकिस्तान के खिलाफ फॉर्म में आ जाते है। गौर किया जाए तो विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 92.92 से बढ़कर 93.29 पहुंच जाता है। वहीं धोनी का स्ट्राइक रेट 87.63 से बढ़कर 90.51 पहुंच जाता है।इससे मामले में सबसे घातक हार्दिक पांड्या होते हैं उनका स्ट्राइक रेट 120 से बढ़कर करीब 200 पहुंच जाता है।इस बार भी भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी और रोमांचक जंग देखने को मिलने वाली है।सभी प्रमुख खिलाड़ियों पर नजरें होंगी।

विश्व कप में भारत और पाक के बीच मैच 16 जून को खेला जाएगा। टीम इंडिया का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन रहा है अब तक दोनों टीमों ने 6 बार आमना सामना किया है। और हर बार टीम इंडिया विजयी रही है। इसके अलावा भारत के बल्लेबाज़ पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। इसलिए माना जा रहा है कि भारत से पाक फिर मैच हारेगा। World Cup में इसलिए भारत को नहीं हरा पाएगा पाकिस्तान