×

World Cup 2019:जानिए कैसे पूरी पाकिस्तान टीम पर भारी हैं रोहित शर्मा

 

जयपुर (स्पोर्ट्स़ डेस्क) इन दिनों पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली रही है जहां इमाम उल हक ने 151 रनों की पारी खेली । इसके साथ ही वो इंग्लैंड के खिलाफ 150 रनों की पारी खेलने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं।

वैसे आपको यहां जरूर बताना चाहेंगे कि पूरे पाकिस्तान से ज्यादा 150 रनों की पारी अकेले भारत के रोहित शर्मा ने खेली हैं। रोहित शर्मा वनडे में 7 बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेल चुके हैं जबकि पाकिस्तान की ओर से सिर्फ 5 बार ये आंकड़ा पार हुआ है। वैसे भी वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 150 रनों की पारी खेलने का कारनामा तो भारतीय बल्लेबाज़ों ने ही किया है।भारत की ओर से 28 बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली गई । गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान दो ऐसी टीमें हैं जिनके मुकाबले का इंतजार हर कोई करता है।जब भी इन टीमों के बीच मुकाबला होता है तब हाईवोल्टेज मैदान जंग देखने को मिलती है।बता दें भारत और पाकिस्तान आपसी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती हैं और यही वजह है कि इनकी भिड़ंत आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में होती हैं। 2019 विश्व कप में भी भारत और पाकिस्तान के टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा जिसका भी सबको इंतजार है। बता दें की विश्व कप आगाज 30 मई से इंग्लैंड में होगा। पहला मुकाबला जहां इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा।वहीं टूर्नामेंट में 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला होगा। उस मैच के लिए फैंस भी तैयार हैं। वैसे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारत ने हमेशा पाकिस्तान को विश्व कप में पटखनी दी है और अब इस बार भी ऐसा ही मानकर चला जा रहा है।

आपको यहां जरूर बताना चाहेंगे कि पूरे पाकिस्तान से ज्यादा 150 रनों की पारी अकेले भारत के रोहित शर्मा ने खेली हैं। रोहित शर्मा वनडे में 7 बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेल चुके हैं जबकि पाकिस्तान की ओर से सिर्फ 5 बार ये आंकड़ा पार हुआ है। वैसे भी वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 150 रनों की पारी खेलने का कारनामा तो भारतीय बल्लेबाज़ों ने ही किया है। World Cup 2019:जानिए कैसे पूरी पाकिस्तान टीम पर भारी हैं रोहित शर्मा