×

विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में कुलदीप और चहल ने दिखाया जलवा

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप के अपने दूसरे वॉर्म अप मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 95रनों से मात देने का काम किया है। मुकाबले में टीम इंडिया ने राहुल के 108 और धोनी की 113 पारी के दम पर पहले खेलते हुए 359 रन बनाए ।दूसरी ओर जवाब में बांग्लादेश की टीम49.3 ओवर में 264रन ही बना पाई।

इस मुकाबले में बल्लेबाज़ों के साथ साथ गेंदबाजों का भी बड़ा योगदान रहा। टीम इँडिया के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन -तीन विकेट लिए जाने का काम किया है ।दोनों ही गेंदबाज़ों ने बांग्लादेश के अहम बल्लेबाज़ों को पवेलियन की रह दिखाई चहल ने जहां बांग्लादेश के ओपनर लिटान दास (73) को स्टंंपिंग कराया तो वहीं मोहम्‍मद मिथुन को खाता भी नहीं खोलने दिया । वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव ने बांग्‍लादेश की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले मुश्फिकुर रहीम (90) का शिकार किया। यादव ने रहीम को क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके अलावा उन्‍होंने महमुदुल्‍लाह (9) को भी क्‍लीन बोल्‍ड करने का काम किया । कुलदीप ने मोद्देक हुसैन को खाता भी नहीं खोलने दिया और पहली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों स्‍टंपिंग कराया। एक तरह से विश्व कप के आगाज से होने पहले इन दोनों ही गेंदबाज़ो ने तहलका मचता दिया है। मान जा रहा है कि 30 मई से शुरु हो रहे विश्व कप में यह खिलाड़ी विपक्षी टीमों के लिए बहुत ही परेशानी का सबब होंगे ।बता देे कि इन दोनों गेंदबाजो़ं के होनेे से टीम इँडिया भी मबजूत हो जाती है।भारतीय टीम को विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलना है।

विश्व कप के अपने दूसरे वॉर्म अप मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 95रनों से मात देने का काम किया है। बता दें कि इस मुकाबले में टीम इंडिया के रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन करने का काम किया है। दोनों ही गेंदबाज़ों ने 3-3 तीन विकेट लिए और टीम को जीत दिलाई है। विश्व कप में भी इनकी भूमिका अहम होगी। विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में कुलदीप और चहल ने दिखाया जलवा