×

World Cup 2019: पाक के खिलाफ विराट कोहली ने किया यह ऐतिहासिक कारनामा

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच खेला गया।जहां टीम इंडिया ने 89 रनों(डकवर्थ लुईस) से शानदार जीत दर्ज करने का काम किया। इस मैच में रोहित शर्मा (140) के अलावा विराट कोहली (77) ने भी धमाकेदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में योगदान दिया ।

इसी के साथ मैच में कोहली ने सचिन तेंदुलकर का एक खास रिकॉर्ड भी तोड़ा है। बता दें कि विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं, यही नहीं कोहली ने इस मुकाम को सबसे तेज हासिल किया है। कोहली ने यह कारनामा अपने 230 वें मैच की 222 वीं पारी में किया है जबकि सचिन तेंदुलकर को यह उपलब्धि अपने नाम करने में 276 पारियां लगी थी । इसके अलावा रिकी पोंटिंग ने 286 पारियां और सौरव गांगुली ने 288 पारियां में 11 हजार वनडे रनों का आंकड़ा छुआ था। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के मुकाबले के दौरान 57 रन बनाते ही विराट के 11 हजार रन पूरे हो गए थे। उन्होंने सचिन का साल 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। अपना 230 वां मुकाबला खेल रहे, विराट 11 हजार के क्लब में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय हैं। उनसे पहले तेंदुलकर (18,426)और सौरव गांगुली (11353) का नाम आता है। गौरतलब है विराट कोहली ने पिछले साल वनडे क्रिकेट के दस हजार रन भी सबसे पहले पूरे किए थे उन्होंने इस मामले में भी तेंदुलकर को पीछे छोड़ा था। विराट कोहली का यह शानदार प्रदर्शन भारतीय टीम को सीधे तौर पर फायदा पहुंचाने का काम कर रहा है।

विश्व कप में भारत - पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच खेला गया।जहां भारत ने 89 रनों(डकवर्थ लुईस) से शानदार जीत दर्ज की।मैच में कोहली ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। बता दें कि कोहली ने वनडे क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं, कोहली ने इस मुकाम को सबसे तेज हासिल किया है। उन्होंने 230 वें मैच की 222 वीं पारी में ऐसा किया है World Cup 2019: पाक के खिलाफ विराट कोहली ने किया यह ऐतिहासिक कारनामा