×

WORLD CUP 2019: भारतीय टीम का चयन, ये खिलाड़ी भी है दौड़ा में

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)बता दें की विश्व कप के लिए चर्चा तेज हो गई है। बता दें की आगामी इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन 15 अप्रैल को होना है। उससे पहले कई खिलाड़ी के नाम आने लगा है जिन्हें मौका मिल सकता है। उन्हीं में से एक नाम दिनेश कार्तिक का भी चल रहा है।

दरअसल इनका चयन अनुभव के आधार पर किया जा सकता है। बता दें की पिछले साल दिनेश कार्तिक ने निदहास ट्रॉफी में शानदार पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी ।तब से ही यह खिलाड़ी छाया हुआ है। दिनेश कार्तिक ने पिछले दिनों भारतीय वनडे टीम का हिस्सा भी लगातर रहे हैं। एक समय टीम इंडिया में तीन विकेटकीपर हो गए थे जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के रूप में । दिनेश कार्तिक अतरिक्त विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं। हालांकि पिछले दिनों ही जब ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आई थी तब दिनेश कार्तिक को वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया था। पर उस दौरान यह कहा गया था कि कार्तिक को आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है। वैसे महेंद्र सिंह धोनी की तो टीम इंडिया में जगह पक्की है ही पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक मौका दिया जा सकता है। ऋषभ पंत में अनुभव की कमी है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे सीरीज के दौरान उन्होंने कोई बड़ा कमाल नहीं किया था।इसलिए दिनेश कार्तिक के यहां ज्यादा अवसर बढ़ गए हैं।

विश्व कप के लिए चर्चा तेज हो गई है। बता दें की आगामी इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन 15 अप्रैल को होना है। उससे पहले कई खिलाड़ी के नाम आने लगा है जिन्हें मौका मिल सकता है। उन्हीं में से एक नाम दिनेश कार्तिक का भी चल रहा है।