×

World Cup 2019 के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को करना होगी

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड में हो रहा है जिसमें  10 टीमें भाग ले रही हैं । सभी टीमें के बीच कंड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे । भारतीय टीम विश्व कप में विराट कोहली की अगुवाई में उतरेगी । यही नहीं टीम इंडिया को खिताब का दावेदार समझा जा रहा है।

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में पहुंचने के लिए 9 मैचों में शानदार प्रदर्शन दिखाना होगा और टॉप 4 टीमों की ग्रुप में पहुंचना होगा। बता दें की  अंत में टॉप 4 टीमों के बीच वर्ल्ड कप 2019 का प्लेऑफ मुकाबला खेला जाएगा और इसमें जो कोई टीम विजय बनेगी, वह टीम फाइनल तक पहुंचेगी। इन मैचों को देखते हुए भारतीय टीम को 9 मैचों में से 6 मैचों में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है जिससे टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में टॉप पर पहुंचेगी।बता दें की विश्व कप 2019 में टूर्नामेंट का प्रारूप बदल गया है और इस बार यह राउंड रॉबिन खेला जाना है। यही वजह है कि सभी टीमें एक दूसरे से एक – एक बार भी भिड़ेंगी। विश्व कप दूसरी बार राउंड रॉबिन प्रारूप का इस्तेमाल किया जा रहा है ।सबसे पहले 1992 में किया गया था उस दौरान इंग्लैंड टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।इस बार इंग्लैंड टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है इसलिए देखना होगी कि वह खिताब अपने नामकर पाता है या नहीं। वैसे भी उसने अभी तक एक भी बार खिताब अपने नाम नहीं किया है। विश्व कप के लिए  भारत सहित बाकी सभी टीमें ने कमर  कस  ली है और टूर्नामेंट में जबरदस्त मजा इस बार आने वाला है। 

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में पहुंचने के लिए 9 मैचों में शानदार प्रदर्शन दिखाना होगा और टॉप 4 टीमों की ग्रुप में पहुंचना होगा। बता दें की  अंत में टॉप 4 टीमों के बीच वर्ल्ड कप 2019 का प्लेऑफ मुकाबला खेला जाएगा और इसमें जो कोई टीम विजय बनेगी, वह टीम फाइनल तक पहुंचेगी। विश्व कप आगाज 30 मई से होने वाला है। World Cup 2019 के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को करना होगी