×

World Cup 2019: ये तीन प्रयोग टीम इंडिया को अभ्यास मैच में करने चाहिए

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप का आगाज इंग्लैंड की जमीं पर होने जा रहा है। टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट के लिए लोकप्रिय माना जा रहा है और भारत को अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है । उससे पहले टीम इंडिया दो अभ्यास मुकाबले खेलेगी। टीम इंडिया 25 और 28 मई को बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देगी। हम यहां वह तीन बातें बताने जा रहे हैं जिनका प्रयोग अभ्यास मुकाबले के दौरान टीम इंडिया को करना चाहिए।

पहला प्रयोग- विजय शंकर और केएल राहुल की मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी – टीम इंडिया नंबर 4 की बल्लेबाज़ी समस्या से जूझती रही है और उसे अभ्यास मैचों के दौरान इस बात का हल खोजना होगी । भारतीय टीम के पास राहुल और विजय शंकर जिनका प्रयोग वह नंबर चार के लिए कर सकती है।

दूसरा प्रयोग- दूसरे तेज गेंदबाज़ का फैसला – टीम इंडिया के पास वर्तमान में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज़ हैं लेकिन उसे एक गेंदबाज़ को और तैयार करना होगा जिससे तेज गेंदबाज़ी विभाग मजबूत हो जाए। भारतीय टीम हार्दिक पांड्या या फिर विजय शंकर को भी इस मामले में मौका दे सकती है ।

तीसरा प्रयोग- केदार जाधव और शंकर को मौका – भारतीय टीम को अभ्यास मैच के दौरान केदार जाधव को अधिक बल्लेबाजी़ देनी चाहिए और विजय शंकर को अधिक गेंदबाज़ी का अवसर उपलब्ध कराना चाहिए । हमने देखा है कि जब से शंकर ने टीम इंडिया के लिए खेलना शुरु किया है उन्हें गेंदबाज़ी के ज्यादा अवसर नहीं मिले हैं वहीं केदार जादव को बल्लेबाज़ी के ।

विश्व कप टूर्नामेंट के आगाज से पहले टीम इंडिया 25 और 28 मई को अभ्यास मैच खेलने वाली है। भारतीय टीम को इन मुकाबलों के दौरान कुछ प्रयोग करने चाहिए ताकि विश्व कप तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा सके। भारतीय टीम को अभ्यास मुकाबले के दौरान मध्यक्रम में केएल राहुल और विजय शंकर को परखना होगा। वहीं चौथा तेज गेंदबाज़ तैयार करना होगा। World Cup 2019: ये तीन प्रयोग टीम इंडिया को अभ्यास मैच में करने चाहिए