×

World cup 2019 : इस खिलाड़ी को विश्व कप टीम से किया बाहर तो आग बबूला हुए गौतम गंभीर

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) 15 अप्रैल को विश्व कप के लिए भारतीय टीम को घोषणा कर दी गई है जिसके बाद तमाम दिग्गजों की प्रतिक्रिया आ रही है । बता दें की घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम से ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को बाहर किया गया है।अब इन खिलाड़ियों को बाहर किए जाने के बाद खेल जगत में बहस जारी है।

यही नहीं इस संदर्भ में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा कि अंबाती रायडू की गैर मौजूदगी पर बात करनी जरूरी है।गंभीर ने कहा – अंबती रायुडू का सोमवार को घोषित टीम में जगह नहीं बना पाना सबसे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण है। रायुडू को उनकी महज तीन असफलताओं के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जो गलत है इसके साथ ही  गंभीर ने पंत के चयन न होने पर कहा कि पंत को जगह नहीं मिलने पर कोई बहस नहीं होनी चाहिए, क्योंकि उसने मिले मौकों का फायदा नहीं उठाया। गौरतलब है कि इससे पहले ऋषभ पंत को बाहर किए जाने पर गास्वकर ने भी सवाल उठाया था। बता दें की विश्व कप में टीम जहां अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर को मौका मिला है वहीं ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गई । इन दिनों भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हैं । और इंग्लैंड में 30 मई से विश्व कप का आगाज होगा।भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खेलना है। बता दें की इस बार विश्व कप में भारतीय विराट कोहली की नेतृत्व में होगी देखना होगी वह कैसे प्रदर्शन करके दिखाती है।

गंभीर ने कहा - अंबाती रायुडू का सोमवार को घोषित टीम में जगह नहीं बना पाना सबसे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण है। रायडू को उनकी महज तीन असफलताओं के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जो गलत है इसके साथ ही  गंभीर ने पंत के चयन न होने पर कहा कि पंत को जगह नहीं मिलने पर कोई बहस नहीं होनी चाहिए, क्योंकि उसने मिले मौकों का फायदा नहीं उठाया।