×

World Cup 2019: इंग्लैंड की धमाकेदार जीत से इतनी बदली प्वाइंट्स टेबल

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप 2019 में बीते दिन अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला देखने को मिला, जहां इंग्लैंड की टीम ने 150 रनों से जीत दर्ज करने का काम किया। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच एकतरफा रहा है जहां इंग्लैंड हावी नजर आई।

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और 148 रन बना डाले।इस दौरान इयोन मॉर्गन ने 17 छक्के लगाने का काम किया । इस पारी के साथ मॉर्गन विश्व कप में एक पारी में 17 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। मुकाबले की बात की जाए तो इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 397 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया । वहीं इसके जवाब में अफगानिस्तान 50 ओवर में 8 विकेट पर 247 रन ही बना सकी। इंग्लैंड को इस जीत से प्वाइंट्स टेबल में भी फायदा हुआ है वह टॉप पर पहुंच गई है। बता दें कि इंग्लैंड के पांच मैचों  के बाद 8 अंक हो गए हैं। वहीं उसकी रन रेट +1.862 है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है जिसके 5 मैचों के बाद 8 अंक हैं और उसकी रन रेट +0.812 हैं। प्वाइंट्स टेबल में तीसरा नंबर पर है न्यूजीलैंड जिसके 4 मैचों के बाद 7 अंक हैं और उसका रन रेट +2.163 का है। इस सूची में चौथे नंबर पर भारत है उसके 4 मैचों के बाद 7 अंक हैं। बता दें कि इंग्लैंड के लिए यह विश्व कप अब तक शानदार रहा है और यही वजह है कि वह खिताब की प्रबल दावेदार बनी हुई है।विश्व कप की मेजबानी इंग्लैंड के हाथों में  ही  है और जिसका फायदा उठाते हुए वह खिताबी सूखा खत्म कर सकती है।

 

विश्व कप में अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला देखने को मिला, जहां इंग्लैंड की टीम ने 150 रनों से जीत दर्ज की।इंग्लैंड को इस जीत से प्वाइंट्स टेबल में भी फायदा हुआ है वह टॉप पर पहुंच गई हैं। इंग्लैंड के 5 मैचों  के बाद 8 अंक हो गए हैं। ।दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया , 8 अंक हैं। तीसरा नंबर पर न्यूजीलैंड, 7 अंक हैं, चौथे नंबर पर भारत, 7 अंक हैं। World Cup 2019: इंग्लैंड की धमाकेदार जीत से इतनी बदली प्वाइंट्स टेबल