×

World Cup 2019: स्मिथ और वॉर्नर की वापसी पर ये बड़ा बयान दिया कप्तान फिंच ने

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हो गई है वह विश्व कप में कमाल दिखाते हुए नजर आएँगे । बता दें की पिछले एक साल से बॉल टेंपरिंग मामले में फंसने के बाद वह टीम से बाहर थे । पर अब विश्व कप टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

बता दें की ऑस्ट्रेलिया टीम के कमान एरोन फिंच के हाथों में होगी । पहले ऐसी ख़बर आई थीं कि दोनों की टीम में वापसी से फिंच थोड़े असहज हो सकते हैं। पर इस तरह की अटकलों को फिंच ने खारिज किया है। उन्हें इस जोड़ी की वापसी से कोई समस्या नहीं हैं।

फिंच ने कहा – जहां तक मुझे लगता है, उन्होंने पिछले 12 महीनों में वो सब कुछ किया जो उनसे कहा गया। वे टीम के साथ बहुत अच्छे थे और वे सब कुछ करते थे जो टीम के हित में सर्वोत्तम होता था और यह बेहद अहम है। गौरतलब है कि स्मिथ और वॉर्नर पर पिछले साल मार्च में साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैचके दौरान गेंद से छेड़छाड़ के लिए प्रतिबंध लगाया था।इसके अलावा इस मामले में सैंडपेपर के इस्तेमाल की कोशिश करते हुए पकड़े जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर भी नौ महीने का प्रतिबंध लगा था।पिछले एक साल से जब स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम का हिस्सा नहीं थे तो ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी उतार चढ़ाव से होकर गुजरना पड़ा । पर अब माना जा रहा है कि दोनों दिग्गज की वापसी  से टीम विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करके दिखाएगी।

फिंच ने कहा - जहां तक मुझे लगता है, उन्होंने पिछले 12 महीनों में वो सब कुछ किया जो उनसे कहा गया। वे टीम के साथ बहुत अच्छे थे और वे सब कुछ करते थे जो टीम के हित में सर्वोत्तम होता था और यह बेहद अहम है।