×

Women’s T20 World Cup 2023: पहले ही मैच में भारत का सामना होगा पाकिस्तान से, हरमनप्रीत कौर के पास इतिहास रचने का मौका 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। महिला टी 20 विश्व कप 2023 की शुरुआत 10 फरवरी से होने जा रही है। टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में आयोजित होना है । यह टी 20 विश्व कप का आठवां सीजन होगा , जिसमें 10 टीमें भाग लेंगी।महिला टी 20 विश्व कप के पहले ही मैच में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा ।भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के पास इतिहास रचने का मौका रहेगा।

Test सीरीज में Team India को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने किया दावा 
 

हरमनप्रीत कौर इतिहास रचकर बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकती हैं।हरमनप्रीत कौर दमदार फॉर्म में हैं। वह टीम के लिए कप्तानी तो शानदार कर रही हैं, साथ ही उनका बल्लेबाजी में भी जलवा देखने को मिल रहा है। टी 20 विश्व कप में हरमनप्रीत कौर बड़े रिकॉर्ड पर हर हाल में कब्जा जमाना चाहेंगी।

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया को मिला जीत का फॉर्मूला, टीम इंडिया हो जाए सावधान
 

हरमनप्रीत कौर के पास टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2940 साल हो गए हैं ।ऐसे में वे अगर 60 और रन बना लेती हैं तो भारत की ओर से इस प्रारूप में 3000 रन बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन जाएंगी।आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिलाओं की लिस्ट में मौजूदा समय में 5 वें नंबर पर हैं ।

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से KL Rahul का बाहर होना तय, सामने आई चौंकाने वाली वजह
 

अगर वह 11 रन बनाने में सफल रहती हैं तो वे चौथे नंबर पर 2950 रन के साथ न्यूजीलैंड की खिलाड़ी सौफी डिवाइन को पीछे छोड़ देंगी। बता दें कि इस सूची में टॉप पर न्यूजीलैंड की सूजी बैट्स 3683 रनों के साथ मौजूद हैं।हरमनप्रीत कौर के ऊपर बतौर कप्तान टूर्नामेंट में बड़ी जिम्मेदारी है।  पिछले टी 20 विश्व कप में भारत ने फाइनल तक सफर तय किया था, जहां ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी, लेकिन इस बार हरमनप्रीत कौर कीटीम खिताब जीतने से चूकना  नहीं चाहेगी।

IND vs AUS:टर्निंग विकेट पर Ashwin को खेलना सबसे मुश्किल , सीरीज से पहले बुरी तरह खौफ में कंगारू खिलाड़ी