×

Women's T20 World Cup 2023:सेमीफाइनल में भारत -ऑस्ट्रेलिया की होगी भिड़ंत, जानिए पिच रिपोर्ट और  प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। महिला टी 20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला 23 फरवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स के मैदान पर खेला जाएगा।इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन रहा है ।ऐसे में भारतीय टीम के लिए जीत की राह आसान नहीं रहने वाली है।ऑस्ट्रेलिया ने सभी ग्रुप मैच में धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज कर यह साबित किया है कि वह फाइनल में पहुंचने की बड़ी दावेदार है।

मेरे प्राइवेट पार्ट को छुआ, Prithvi Shaw पर एक्ट्रेस ने लगाया गंभीर आरोप
 

दूसरी ओर भारतीय टीम की बात करें तो उसका मिलाजुला  प्रदर्शन रहा है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी।ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का विजयी रथ रोकने के लिए भारत को कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। पहला सेमीफाइनल मैच जहां खेला जाना, वहां की पिच पर रोमांचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है। महिला टी 20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच केपटाउन के न्यूजीलैंड् मैदान पर खेला जाएगा।

IND vs AUS के बीच खुद किया ऐलान, संन्यास ले चुका यह खिलाड़ी मैदान पर करेगा वापसी 
 

यह मैदान काफी अहम है। इस मैदान की पिच की बात करें तो अभी तक खेले गए मैचों में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती नजर आई है ।ऐसे में टॉस की बड़ी भूमिका रहेगी। यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेना चाहेगी, ताकि पिच पर मौजूद शुरुआती नमी का लाभ उठाया जा सके।

Sanju Samson को क्यों कर दिया जाता है Team India से बाहर, सामने आई बड़ी वजह
 

वैसे तो भारत को भी फाइनल में पहुंचने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है । हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम को कमाल करके दिखाना होगा।वैसे तो भारत को भी खिताब का दावेदार माना् जा रहा है लेकिन हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम कुछ कमाल करती है या नहीं, यह  तो देखने वाली बात रहती है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय महिला टीम – स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, रेनुका सिंह.

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम – बेथ मूनी (विकेटकीपर), एलिस पेरी, मेग लेनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहेम, एनाबेल सदरलैंड, अलाना किंग, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन