×

Women T20 World Cup: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा, इतिहास रचकर बनाया महारिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। महिला टी 20 विश्व कप के 19 वें मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदाने का काम किया। साथ ही इतिहास रचते हुए महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । इंग्लैंड ने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 213 रन का स्कोर खड़ा किया।

Team India से अचानक इस धाकड़ खिलाड़ी का ख़त्म हुआ करियर, चयनकर्ता नहीं दे रहे हैं भाव


बता दें कि महिला टी 20 विश्व कप में इंग्लैंड 200 का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बन गई है।इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के नाम था। 2020 टी 20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका ने थाईलैंड के खिलाफ 3 विकेट पर 195 रन बनाए थे। पाकिस्तान के इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड के लिए मिडिल ऑर्डर की बैटर नेट साइवर ब्रंट ने 40 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली।

धाकड़ खिलाड़ी ने 37 की उम्र में की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, Team India वापसी के लिए ठोका दावा 

इस पारी में 12 चौके और एक छक्का उन्होंने जड़ा।इस दौरान नेट साइवर का स्ट्राइक रेट 202.50 का रहा। वहीं डेनियल व्याट ने 33 गेंदों में 59 रनों की और एमी जोन्स ने 31 गेंदों में 47 रन की पारी खेली।डेनियल व्याट ने अपनी पारी में कुल 7 चौके और दो छक्के जड़े ।वहीं एमी जोन्स ने 5 चौके और एक छक्का जड़ने का काम किया।

IND vs AUS सीरीज के बीच ये टीम बदलेगी कप्तान, अचानक सामने आई बड़ी वजह

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सामने 214 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 99 रन बना सकी। इंग्लैंड ने ऐसे में इस मैच में 114 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की ।इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और एक भी मुकाबला नहीं हारा।