×

Women T20 WC semi-final LIVE: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 

क्रिकेट न्यू्ज़ डेस्क। महिला टी 20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है । दोनों टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में आमने -सामने हैं। ख़बर लिखे जाने तक मुकाबले में टॉस हो गया था जहां ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

Ind vs Aus सीरीज के बीच इस खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़,परिवार में घुटी ये घटना 
 

से में भारत को पहले गेंदबाजी करनी होगी। आज यहां भारतीय टीम् कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में ही है।बता दें कि मैच से पहले ऐसी ख़बरें आई थीं कि कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्रकार बीमार हैं और इसलिए वह सेमीफाइनल मैच मिस कर सकती हैं, लेकिन असल में ऐसा हुआ नहीं है। ये दोनों ही खिलाड़ी महत्वपूर्ण मैच खेल रही हैं। आपको बता दें कि आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप 2023 में भारत का सफर अब तक शानदार ही रहा है।

AUS के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले Team India को लगा झड़का, कप्तान समेत ये खिलाड़ी बाहर
 

टीम इंडिया ने लीग स्टेज में अपने खेले 4 मुकाबलों में तीन के तहत जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की थी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने पहले ही मैच में 7 विकेट से पाकिस्तान को हराया। वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात दी।

कप्तान Rohit Sharma पर बड़ा दबाव, KL Rahul को इंदौर टेस्ट से करना पड़ेगा बाहर
 

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारत को हार मिली थी, लेकिन इसके बाद चौथे मैच में आयरलैंड को मात देकर उसने वापसी की।दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम लीग  स्टेज में  काफी ज्यादा सफल रही है।उसने अपने सभी मैच बेहतर अंतर से जीते। ऑस्ट्रेलिया ने एक भी नहीं गंवाया।भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया का विजयी रथ रोकने की चुनौती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

भारत की संभावित प्लेइंग XI: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, शिखा पांडेय, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI: एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, मेग लैनिंग (कप्तान), एलिस पैरी, एशले गार्डनर, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहम, अलाना किंग, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन.