×

Women Premier League 2023 के शेड्यूल का हुआ ऐलान,  खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख भी हुई घोषित
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। महिला आईपीएल को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है । इंडियन प्रीमियर लीग की गर्वनिंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को महिला आईपीएल की तारीखों का ऐलान किया है। वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन 4 से 26 मार्च तक मुंबई में होगा।

कोच Rahul Dravid ने AUS से निपटने का मास्टरप्लान किया तैयार, इन दो खिलाड़ियों को दी खास जिम्मेदारी
 

अरुण धूमल ने बताया कि वुमेंस प्रीमियर लीग के सारे मैचों की मेजबानी मुंबई का ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम करेगा। गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस  के मालिकाना हक वाली टीमों के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जा सकता है। यही नहीं खिलाड़ियों की नीलामी की तारीखों को लेकर भी खुलासा हुआ है।अरुण धूमिल की ओर से यह भी पुष्टि की गई कि खिलाड़ियों की नीलामी महिला टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के मैच के एक दिन बाद 13 फरवरी होगी। महिला आईपीएल की नीलामी के लिए करीब 1500 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

IND vs AUS: Ravi Shastri ने की बड़ी मांग, तीसरे स्पिनर के रूप में इस खिलाड़ी को खिलाए टीम इंडिया
 

अंतिम लिस्ट इस हफ्ते ही जारी की जा सकती है।नीलामी के लिए हर खिलाड़ी के पास 12 करोड़ रुपये होंगे और उसे कम से कम 15 और ज्यादा से ज्यादा 18 खिलाड़ियों को खरीदना होगा।महिला आईपीएल के मैच में हर टीम एक सहयोगी सदस्य देश के एक सहित कुल पांच विदेशी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में रखने का नियम होगा।

AUS  के खिलाफ Rohit Sharma बनाएंगे ये महारिकॉर्ड, नागपुर टेस्ट में करना होगा ये काम
 

आपको बता दें कि महिला आईपीएल के पहले ही सीजन के तहत कुल 22 मैच खेले जाएंगे। जिसमें लीग स्टेज की अंक तालिका में टॉप की टीमें सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।  दूसरे और तीसरे स्थान के लिए टीमें  फाइनल में पहुंचने के लिए भिड़ेंगी।महिला आईपीएल के उद्याटन सत्र में पांच टीमें हिस्सा लेने वाली हैं।