×

क्या  Olympic में हिस्सा लेगी Team India , BCCI ने दिया ये जवाब 
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। ओलंपिक  2020 का  समापन हाल ही  में जापान की राजधानी टोक्यो में हुआ है। भारतीय  खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए   देश के लिए  कुल 7 पदक जीते । भारतीय जैवलिन थ्रो नीरज चोपड़ा ने देश के लिए गोल्ड मेडल  जीता। बता दें  2028 में होने वाले लॉस एंजिलिस ओलंपिक में क्रिकेट को भी   शामिल किया  ।

 IND vs  ENG दूसरे टेस्ट में कैसा होगा टीम इंडिया का प्लेइंग XI, कप्तान कोहली ने दिए बड़े संकेत
 


ऐसे में  सवाल है कि   अगर  ओलंपिक में  क्रिकेट को शामिल किया जाता है तो क्या टीम इंडिया इसमें हिस्सा लेगी।इस बार बीसीसीआई  के सचिव  जय शाह ने  कहा है कि क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में शामिल किए जाने को  वे पूरी तरह से अपना समर्थन देंगे । उन्होंने इस बारे  में बात करते हुए कहा कि , एक बार क्रिकेट ओलंपिक में शामिल हो गया  तो भारतीय टीम  उसमें जरूर हिस्सा लेगी ।

Tokyo Olympics में Medal जीतने वाले भारतीय  खिलाड़ियों को Virat Kohli  ने ऐसे  दी बधाई
 

ओलंपिक में क्रिकेट को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी  की राय  एक है। बीसीसीआई पहले ही यह जाहिर कर चुका है कि अगर  इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से ज्यादा दखल नहीं दिया गया तो फिर 2028 में  ओलंपिक  खेलों में भारतीय क्रिकेट टीम को भेजेंगे। ओलंपिक  2020 में भारत का वैसे तो  शानदार प्रदर्शन रहा,अगर पुराने प्रदर्शन से तुलना की जाए तो।

IND vs ENG बारिश बनी 'विलेन', ड्रॉ के साथ खत्म हुआ पहला टेस्ट मैच

भारत  ने एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल  के साथ ओलंपिक इतिहास  का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया ।  टोक्यो  में हुए ओलंपिक में अमेरिका  39 गोल्ड के साथ टॉप पर , वहीं   38 गोल्ड के साथ दूसरे स्थान पर रहा। वहीं तीसरे स्थान पर  27 गोल्ड मेडल के साथ  जापान रहा। क्रिकेट खेल में भारत का वर्चस्व है और  अगर इसे   ओलंपिक में शामिल किया जाता है तो  फिर ओलंपिक में  भारत का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला करेगा।