×

क्या ENG को टेस्ट सीरीज में मात दे पाएगी Team India ? जानिए इस भारतीय दिग्गज जवाब
 

 


जयपुर  स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो  गया है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच   नॉटिंघम  के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ही  यह चर्चा  है क्या टीम इंडिया इंग्लैंड को मात दे पाएगी। बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीते   14 साल हो चुके हैं। राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय टीम ने  2007 में  जीत दर्ज की थी।

अब विराट  के नेतृत्व में भी  भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को हराने का मौका है । पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भी  माना था कि विराट कोहली की अगुवाई में भारत के पास इस बार इंग्लिश टीम को हराने का शानदार मौका है।   वहीं  अब पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसकर ने  राहुल  द्रविड़ की बात का समर्थन किया है। दिलीप वेंगसकर ने   बात करते हुए कहा , मैं राहुल द्रविड़ से सहमत हूं  ।

इस बार भारत के  बहुत  बढ़िया चांस हैं क्योंकि यह पहला मौका है जब हम इतने विश्व क्लास गेंदबाजों के साथ इंग्लैंड पहुंचे हैं। मोहम्मद शमी, बुमराह, सिराज और ईशांत जैसे गेंदबाज टॉप क्लास हैं । मुझे लगता है कि  यह वास्तव में भारत का बेस्ट चांस है।

बता दें कि भारतीय टीम का पिछला इंग्लैंड दौरा अच्छा नहीं रहा  था।साल 2018 दौरे पर टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। वैसे तो भारतीय टीम   शानदार फॉर्म में कही जा सकती है । उसने हाल ही ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में जाकर लगातार दूसरी बार हराया । वहीं   घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को भी मात दी ।