×

टीम इंडिया की टी 20 रैंकिंग को लेकर विराट कोहली ने दिया बयान

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कई बातें कहीं हैं। विराट कोहली ने यह भी बताया है कि क्यों भारतीय टीम टी 20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है। विराट कोहली से जब यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में रैंकिंग को लेकर सवाल किया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि हमें सबसे पहले अपनी बल्लेबाज़ी पर फोकस करना है

और साथ ही छोटे  से टोटल का बचाव करने पर ध्यान देना होगा।यह दो चीजें हैं जिस पर हमें वाकई ध्यान देना है। टी 20 एक ऐसा प्रारूप है जहां आप वनडे और टेस्ट के मुकाबले कहीं ज्यादा प्रयोग करते हैं। साथ ही विराट कोहली ने कहा कि हमारी मानसिकता अभी ऐसी है कि रैंकिंग के ऊपर ध्यान नहीं है अब हम टी 20 विश्व कप की तरफ बढ़ रहे हैं तो हमें अपनी वेस्ट टीम का मैदान पर उतरना होगा।

उम्मीद है कि विश्व कप में जाने तक हम अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ खेल रहे होंगे। बता दें कि अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप टीम इंडिया के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण रहने वाली है। भारतीय टीम यहां प्रयोग कर सकती हैं।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी 20 मुकाबलों  की यह सीरीज  यह जिसका आगाज 6 दिसंबर से होगा । टीम इंडिया अपनी जीत की लय को  बरकरार  रखने के इरादे से ही उतरने वाली है। इससे पहले उसने बांग्ला देश और दक्षिण अफ्रीका को भी अपने घरेलू मैदान पर   पसीने छुड़ाने का काम किया ।

भारतीय टीम टी 20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है। विराट कोहली से जब यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में रैंकिंग को लेकर सवाल किया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा हमारी मानसिकता अभी ऐसी है कि रैंकिंग के ऊपर ध्यान नहीं है अब हम टी 20 विश्व कप की तरफ बढ़ रहे हैं तो हमें अपनी वेस्ट टीम को मैदान पर उतरना होगा। भारत विंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर से टी20 सीरीज खेलने वाली है। टीम इंडिया की टी 20 रैंकिंग को लेकर विराट कोहली ने दिया बयान