×

Sanju Samson को क्यों कर दिया जाता है Team India से बाहर, सामने आई बड़ी वजह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिल पा रहे हैं। वह ज्यादा दिन टीम इंडिया में टिक नहीं पाते हैं, वहीं चयनकर्ता भी उन्हें नजरअंदाज करते हैं।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भी संजू सैमसन को भारतीय टीम में नहीं चुना गया है।

IND vs AUS: इंदौर से ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बुरी ख़बर, तीसरे टेस्ट में भी हार का मंडराया खतरा
 

संजू सैमसन भारतीय टीम के लिए 28 मैच ही अब तक खेले हैं, उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ता है, इसके पीछे की वजह हम बता रहे हैं। संजू सैमसन को भारतीय टीम में मौका नहीं मिलने की वजह दूसरे खिलाड़ी हैं ।पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत पर भरोसा कर रहा था, इसलिए संजू सैसमसन को मौका नहीं दिया गया।

ICC Test Ranking में James Anderson ने रचा इतिहास, 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला
 

वहीं अब ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर खिलाया जा रहा और इस वजह से सैमसन की टीम में जगह नहीं बन पा रही है।माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए संजू सैमसन का ना चुना जाना, उनके साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी है।

PSL 2023 में Sikandar Raza ने उड़ाए पाकिस्तानी गेंदबाज के होश, जड़ा ऐसा तूफानी छक्का, देखें VIDEO

बता दें कि संजू सैमसन ने भारत के लिए साल 2015 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। तब से लेकर अभी तक उनका टीम इंडिया से अंदर -बाहर होने का सिलसिला चल रहा है। संजू सैमसन ने पिछले लगभग 8 साल से भारत के लिए  सिर्फ 28 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं ।संजू सैमसन विस्फोटक बल्लेबाज बेहतरीन  विकेटकीपर होने के अलावा फील्डिंग भी अच्छी कर लेते हैं।संजू सैमसन को मौका ना मिलने से क्रिकेट फैंस भी नाखुश रहते हैं तो  बीसीसीआई पर भड़ास निकालने का काम करते हैं।