×

IND VS  ENG लॉर्ड्स में जीत के बाद आखिर क्यों कप्तान Virat Kohli को आई  MS Dhoni की याद
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।  विराट कोहली की अगुवाई  वाली भारतीय टीम ने   इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट मैच में  151 रनों से मात देकर इतिहास रचा है। भारतीय टीम के लिए  लॉर्ड्स में यह  जीत काफी  वक्त के बाद आई है। इससे पहले साल  2014 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने  लॉर्ड्स में कोई मैच जीता था ।   भारत ने जब धोनी की  कप्तानी में साल 2014 में   लॉर्ड्स टेस्ट मैच जीता था तब  विराट कोहली भी   टीम का हिस्सा थे ।

T20 World cup 2021 में कब- कब किससे  भिड़ेंगी  Team india, जानिए  Full Schedule

विराट कोहली ने अब लॉर्ड्स में  अपनी कप्तानी  में टीम इंडिया को जीत दिलाई तो इस दौरान उन्हें धोनी की भी याद आई है। विराट कोहली ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जीत के बाद कहा , पिछली बार  इस मैदान पर जीत दर्ज करते समय   एमएस  की कप्तानी में खेला था, वह काफी खास जीत थी लेकिन यह जीत  60 ओवर में, रिजल्ट  हासिल करना    बहुत  खास है ।

IND VS  ENG लॉर्ड्स में  धमाकेदार जीत के साथ कप्तान Kohli ने इन 3 रिकॉर्ड्स पर किया कब्जा 

 वह भी तब  जब सिराज  लॉर्ड्स में पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की ।हमने फैसला किया था कि  60 ओवर में हमारा टारगेट  होगा ,  नई गेंद से हमें शुरुआत में विकेट मिलना बहुत अहम रहा ।बता दें कि लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए इस  मैच के तहत ​भारत  के लिए पहली पारी में   केएल राहुल ने  शतक जड़ा,

IND vs ENG  लॉर्ड्स में बल्ले से  Mohammed Shami का बड़ा कारनामा, सचिन-विराट जैसे दिग्गजों को पछाड़ा 

वहीं रोहित शर्मा ने  83 रनों की पारी खेली । दूसरी में अजिंक्य रहाणे के बल्ले से     61 रन निकले ।वहीं मोहम्मद शमी  ने    नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।गेंदबाजी  में   मोहम्मद सिराज ने दोनों पारियों में 4-4 विकेट लिए हैं।  वहीं बुमराह,  ईशांत और शमी ने भी शानदार गेंदबाज की।