×

भारत दौरे पर Test सीरीज से पहले क्यों अभ्यास मैच नहीं खेलेगी AUS, सामने आई बड़ी वजह

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आ रही है, जहां वह चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम 1 फरवरी को भारत पहुंचेगी और फिर सीरीज की तैयारी में जुटेगी। सबसे बड़ी बात यह है कि टेस्ट सीरीज से पहले कंगारू टीम कोई अभ्यास मैच नहीं खेलने वाली है। सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर क्यों भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम अभ्यास मैच नहीं खेलेगी।

IND vs NZ : निर्णायक मैच के लिए कप्तान Hardik Pandya करेंगे बदलाव, ऐसा होगा भारत का प्लेइंग XI
 


इस मामले को लेकर कंगारू दिग्गज ने बड़ा बयान देकर अब सनसनी मचाई है। पूर्व इयान हीली ने भारत पर निशाना साधते हुए कहा, पैट कमिंस की टीम आगामी टेस्ट दौरे से पहले उपमहाद्वीप में अभ्यास मैच इसलिए नहीं खेल रही क्योंकि वे मेजबान देश द्वारा मुहैया कराई जाने वाली सुविधाओं पर विश्वास नहीं करते। कंगारू दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने भी बड़ा बयान इसको लेकर हाल ही में दिया था।

कप्तान Hardik Pandya ने दूसरे टी 20 के बाद खड़े किए थे सवाल, अब पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज

कंगारू टीम के अहम सदस्य उस्मान ख्वाजा ने कहा था कि अभ्यास मैच खेलने का कोई औचित्य नहीं था क्योंकि भारत में अभ्यास मैच और वास्तविक मैच के लिए तैयार विकेट काफी अलग थे।इयान हीली अभ्यास मैच और वास्तविक मैचों के लिए अलग-अलग तरह के विकेट तैयार करने के चलन को पसंद नहीं करते हैं।

Steve Smith ने रचा इतिहास, चौथी बार अपने नाम किया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का ये अवॉर्ड

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया ने 2004 -05 से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए  भारत दौरा चुनौतीपूर्ण रहेगा। आपको बता दें कि भारत औैर ऑस्ट्रेलिया के बीच  के होने वाली टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा रहने वाली है।भारत  और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।