×

IND vs AUS 1st ODI में बल्लेबाज या गेंदबाज किसे मिलेगा फायदा, सामने आई पिच रिपोर्ट 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के तहत टक्कर होगी।वनडे सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में दोपहर 1:30 बजे से शुरु होगा।वहीं मैच में टॉस करीब आधे घंटे पहले हो जाएगा।अगर पीसीए स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह सतह संतुलित मानी जाती है।

IND vs AUS टीम को लगा बड़ा झटका, पहले वनडे मैच से बाहर हुए दो घातक खिलाड़ी
 

यहां थोड़ा उछाल मिलता है, जिसके चलते तेज गेंदबाजों को मदद भी मिल सकती है।वहीं पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के तेज गेंदबाजों को शुरुआती ओवर में मदद मिल सकती है ।शुरू के ओवर्स में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को हिलती हुई गेंदों से परेशान होना पड़ सकता है, लेकिन जैसे -जैसे यहां मैच आगे बढ़ता है।

Asian Games 2023 टीम इंडिया को मिला सेमीफाइनल का टिकट, गोल्ड मेडल जीतने की बढ़ी संभावना
 

वैसे ही बल्लेबाजों के लिए यह पिच अनुकूल होती जाती है। यानि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिल  सकता है।मौसम की बात करें तो मोहाली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

World Cup 2023 से अचानक बाहर हुआ घातक खिलाड़ी, लगातार दूसरी बार किस्मत ने दिया धोखा
 

पूरे मैच के दौरान बारिश की 20 प्रतिशत संभावना है ।बादल भी छाए रहने की संभावना है।उम्मीद की जा रही है कि बारिश का ख़लल ना पडे़ और पूरे ओवर्स का मैच देखने को मिले। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक रोमांचक भिड़ंत ही देखने को मिली है। कंगारू टीम का पलड़ा भारत पर भारी  रहा है, लेकिन मौजूदा समय में टीम इंडिया जबरदस्त फॉर्म में चल रही है।भारत ने हाल ही में श्रीलंका को मात देकर वनडे एशिया कप जीता । भारतीय टीम अपनी लय को ही बरकरार रखना चाहेगी।