×

IND VS AUS के बीच नागपुर में होने वाला पहला टेस्ट क्या होगा रद्द, सामने आया बड़ा अपडेट
 

 

क्रिकेट न्यूज डेस्क।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।इस मैच को लेकर अब बड़ा अपडेट सामने आया है।दरअसल फैंस के बीच यह सवाल था क्या पहला टेस्ट  मैच बारिश की वजह से रद्द हो सकता है, लेकिन अब इस बार बड़ा अपडेट सामने आया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट मैच की बारिश से बाधित होने की  संभावना नहीं है।

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम नागपुर पहुंच चुकी है, जबकि ऑस्ट्रेलिया  बैंगलुरु के पास अलूर में है।

मौसम पूर्वानुमान की माने तो मैच के किसी भी दिन बारिश बाधा नहीं डालने वाली है।ऐसे  में  संभावना यही है कि  दोनों टीमों के बीच पूरे ओवर का ही खेल देखने को मिलेगा।नागपुर में  पांच दिनों में औसतन तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

PSL 2023: इस धाकड़ खिलाड़ी ने एक ओवर में 6 छक्के जड़ मचाया तहलका, बाबर आजम की टीम की कर दी धुनाई, देखें VIDEO
 

मुकाबले से पहले नागपुर की पिच को लेकर भी चर्चा है । पिच की बात करें तो यह गेंदबाजों के अनुकूल है । यही नहीं पिच तेज गेंदबाजों को गति में भी मदद करती है। इस स्टेडियम में 2017  में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में   स्पिनरों का दबदबा देखा गया था।

AUS के खिलाफ Suryakumar Yadav का होगा टेस्ट डेब्यू, धाकड़ बल्लेबाज ने खुद दिए बड़े संकेत

भारतीय टीम ने तब श्रीलंका के खिलाफ  मैच खेला और स्पिनरों ने कुल 13 विकेट लिए थे।भारत को मुकाबले में 239 रनों से जीत मिली थी।ऐसे में कहा जा सकता है कि यहां स्पिनर घातक साबित हो सकते हैं।नागपुर में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है और ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम सीरीज का आगाज जीत  के साथ ही करना चाहेगी।पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम नागपुर पहुंच चुकी है, जबकि ऑस्ट्रेलिया  बैंगलुरु के पास अलूर में है।