×

WCL  2024 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा महामुकाबला, जानिए कब-कहां और कैसे देखें लाइव
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। विश्व चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड में आज एक हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा।इस मैच के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के पुराने खिलाड़ियों से सजी टीमें होंगी।मुकाबले के तहत भारतीय टीम की कप्तानी जहां युवराज सिंह करते हुए नजर आएंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व घातक तेज गेंदबाज ब्रेट ली के हाथों में रहने वाला है।

क्या बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी करने जा रहे Kuldeep Yadav, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा
 

इसके अलावा और कई दिग्गज और प्रसिद्ध खिलाड़ी इस मैच के लिए मैदान पर होंगे। मुकाबला भारतीय समय के हिसाब से रात 9 बजे से शुरू होगा। अगर इन दोनों टीमों की भिड़ंत को टीवी पर देखना चाहते हैं, इसके लिए आपको स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल का उपयोग करना होगा।वहीं अगर मोबाइल पर मैच को लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं तो आप फैन कोड एप और जियो सिनेमा और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर कर सकते हैं।

Team India ने जिम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार जीत से मचाया तूफान, पाकिस्तान का बड़ा रिकॉर्ड पहुंचा कब्रिस्तान 

इस मुकाबले का इंतेजार फैंस भी बेसब्री से कर रहे हैं क्योंकि उनके चहते खिलाड़ी आमने-सामने होंगे। दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो मौजूदा टूर्नामेंट में भारत ने तीन मैच अब तक खेले है, जिसमें से उसे दो में जीत मिली है।वहीं एक मैच में हार का सामना भी करना पड़ा है।

6,6,6,6,6... फिर देखने को मिला Rinku Singh का तूफान, 218.18 की स्ट्राइक रेट से रन ठोक मचाई खलबली
 

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसे भी तीन में से दो में जीत और एक में हार मिली है।इस तरह इन दोनों टीमों के पास चार अंक हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट कुछ बेहतर है इसलिए  कंगारू टीम अंक तालिका  में दूसरे नंबर पर है।वहीं भारतीय टीम तीसरे नंबर पर है। पाकिस्तान की टीम अपने चार मैच जीतकर इस वक्त आठ अंक लेकर टॉप पर मौजूद है।

भारत चैंपियंस की टीम: रॉबिन उथप्पा (विकेट कीपर), अंबाती रायडू, सुरेश रैना, यूसुफ पठान, गुरकीरत सिंह मान, युवराज सिंह (कप्तान), इरफान पठान, पवन नेगी, हरभजन सिंह, अनुरीत सिंह, धवल कुलकर्णी, आरपी सिंह, विनय कुमार, नमन ओझा, सौरभ तिवारी, राहुल शर्मा, राहुल शुक्ला

ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम: शॉन मार्श, एरोन फिंच, बेन डंक, कैलम फर्ग्यूसन, बेन कटिंग, डेनियल क्रिश्चियन, टिम पेन (विकेट कीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, जेवियर डोहर्टी, बेन लॉफलिन, ब्रेट ली (कप्तान), पीटर सिडल, ब्रैड हैडिन, जॉन हेस्टिंग्स, डर्क नैनेस।