×

WC 2019:विंडीज के खिलाफ इन बदलाव के साथ उतर सकती हैं कोहली

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम का अगला मुकाबला 27 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाला है। बता दें कि मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

इसी मैदान पर 16 जून को भारत ने पाकिस्तान को मात देने का काम किया है। मौजूदा विश्व कप टीम इंडिया ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 5 में जीत दर्ज की है जबकि एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार जीत के साथ भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहेगा। सबसे बड़ा सवाल  यह भी है कि भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ कैसी प्लेइंग इलेवन उतरेगी। दरअसल भुवनेश्वर कुमार भी फिट हो गए हैं इसलिए कोहली की सामने यह बड़ी चुनौती होगी कि वह विंडीज के खिलाफ शमी और भुवी में से किसे मौका देंगे। प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो विंडीज के खिलाफ भारत की ओपनर जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा के रूप में होगी। ये दोनों खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं और टीम के ओपनर के रूप में सेट हो रहे हैं । इसके बाद मध्यक्रम में विराट कोहली नंबर तीन पर ही उतरेंगे। नंबर 4 बल्लेबाज़ी भारत के लिए बड़ी समस्या है।विजय शंकर भी खास नहीं कर पाए हैं। इसलिए शंकर की जगह ऋषभ पंत को भी मौका मिल सकता है जो पिछले शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम से जुड़े हैं। टीम इंडिया की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी के कंधों पर ही रहने वाली है। वहीं टीम के लिए ऑल राउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या बढ़िया कर रहे हैं।इसके अलावा केदार जाधव भी उनका साथ देंगे। गेंदबाज़ी में विराट कोहली मोहम्मद शमी को रख सकते हैं क्योंकि पिछले मुकाबले में ही उन्होंने टीम के लिए हैट्रिक ली है। इसके अलावा बुमराह भी टीम में रहेंगे।वहीं कुलदीप और चहल की जो़ड़ी भी विंडीज के खिलाफ उतर सकती है।

विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम का अगला मुकाबला 27 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाला है।इस मुकाबले में कोहली मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है। टीम में शंकर की जगह पंत को मौका मिल सकता है। वहीं भुवनेश्वर कुमार को शायद ही विंडीज के खिलाफ मौका दिया जाए। कोहली ज्यादा बदलाव नहीं करेंगे। WC 2019:विंडीज के खिलाफ इन बदलाव के साथ उतर सकती हैं कोहली