×

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 साल पूरे होने पर कही ये बात

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट  में 11 साल पूरे हो गए हैं  इस बात की जानकारी विराट कोहली ने खुद ट्वीट करके दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी इससे अधिक की उम्मीद नहीं की थी । बता दें कि विराट कोहली ने 2008 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था ।

  उन्होंने 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था । विराट कोहली ने इमोशनल मैसेज के साथ ट्वीट हैंडल पर अपनी दो तस्वीरों को साझा किया है । उन्होंने लिखा – इसी दिन 2008 में एक किशोर रूप में शुरुआत करने से लेकर 11 साल की यात्रा पूरी करने तक, मैंने सपने में कभी नहीं सोचा था कि ईश्वर मुझ पर इतना मेहरबान होगा । आप सभी को अपने सपनों को सच करने और सही रास्ते में आगे बढ़ने की शक्ति मिले।सदैव अभारी । बता दें कि विराट कोहली ने जो तस्वीरें साझा की हैं उसमें पहली श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू की मैच की हैं वहीं दूसरी एंटीगा में उनके होटल के कमरे की है। गौरतलब है कि टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में इन दिनों विंडीज दौर पर जहां वह टी 20 और वनडे सीरीज के बाद अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है । पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से खेला जाना है। गौर किया जाए तो विराट कोहली ने डेब्यू करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा । वह अब तक 77 टेस्ट मैचों में 6613 रन बना चुके हैं जिसमें 25 शतक। वहीं 239 वनडे में 43 शतकों की दम पर 11520 रन बनाए हैं । विराट कोहली के नाम मौजूद स्थिति में 68 शतक हो गए हैं।  विराट कोहली आगे भी कई रिकॉर्ड बना सकते हैं।

कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट  में 11 साल पूरे हो गए हैं  इस बात की जानकारी विराट कोहली ने खुद ट्वीट करके दी।विराट ने इमोशनल मैसेज के साथ ट्वीट हैंडल पर अपनी दो तस्वीरों को साझा किया है । लिखा - इसी दिन 2008 में एक किशोर रूप में शुरुआत करने से लेकर 11 साल की यात्रा पूरी करने तक, मैंने सपने में कभी नहीं सोचा था कि ईश्वर मुझ पर इतना मेहरबान होगा । विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 साल पूरे होने पर कही ये बात