×

Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा 'शतक', बना डाला ये बड़ा महारिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट मैच के तहत दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने -सामने हैं। मैच के दूसरे दिन मैदान पर कदम रखते ही विराट कोहली ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । विराट कोहली ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो सिर्फ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ही कर पाए थे। विराट कोहली अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 पारियों में बल्लेबाजी करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं ।

Ben Stokes ने टेस्ट में रचा इतिहास, कीवी दिग्गज ब्रैंडन मैक्कुलम का छक्कों का रिकॉर्ड किया ध्वस्त


 

विराट के अलावा सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 या उससे ज्यादा पारियों में बल्लेबाजी कर पाए थे। विराट कोहली ने कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट के अलावा वनडे में 41 पारी और टी 20 में 21 पारी में बल्लेबाजी की है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज यहां 38वीं पारी में बल्लेबाजी की । 

IND Vs Aus 2nd Test Day 2 LIVE:  भारत का स्कोर 95/4 , क्रीज पर विराट और जडेजा की जोड़ी

 

दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने अपने बल्ला का जलवा तो दिखाया , लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए। विराट कोहली ने 84 गेंदों में 4 चौके की मदद से 44 रनों की पारी खेली। गौरतलब हो कि विराट कोहली टेस्ट में पिछले कुछ वक्त से अच्छा नहीं रहा है।

Ravindra Jadeja ने रचा इतिहास, पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड किया ध्वस्त

औसत भी विराट कोहली का 50 से नीचे चला गया है, वहीं उन्होंने तीन साल ज्यादा वक्त से टेस्ट क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट मैच में विराट कोहली से बड़ी की पारी उम्मीद की जा रही है, लेकिन पहली पारी के तहत तो वह बड़ी पारी नहीं खेल सके, लेकिन अब दूसरी पारी में कमाल करना चाहेंगे।