×

Virat Kohli ने तोड़ा Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड, हासिल कर ली एक और बड़ी उपलब्धि
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली बड़ी पारी खेलने में भले ही कामयाब नहीं हो पाए हों, लेकिन उन्होंने मुकाबले में इतिहास रचते हुए सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी  में 8 रन बनाते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25000 रन पूरे कर लिए।

KL Rahul की खराब फॉर्म का इफैक्ट, BCCI ने लिया बड़ा एक्शन
 

इसके साथ ही विराट कोहली ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। वहीं दुनियाभर में 250 पारियों से भी कम में इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। टीम इंडिया की रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली लगातार क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड ध्वस्त करते आ रहे हैं।

IND vs AUS : तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

अब उन्होंने 25 हजार रन पूरे करते ही सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया। तेंदुलकर ने 576 पारियों में यह उपलब्धि अपने नाम की थी जबकि विराट कोहली  ने 249 वीं पारी में इसे हासिल करने में कामयाब रहे हैं। अब तक विश्व क्रिकेट में विराट कोहली समेत 6 खिलाड़ियों ने 25000 रन का आंकड़ा छुआ है।

IND vs AUS: धमाकेदार जीत के बाद कप्तान Rohit Sharma ने दिया बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया गेम-चेंजर

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली  पारी के तहत विराट कोहली ने जहां 84 गेंदों में 4 चौकों के साथ 44 रन की पारी खेली । वहीं दूसरी पारी में 31 गेंदों में  तीन चौके की मदद से 20 रन बना सके। विराट कोहली लंबे वक्त से टेस्ट क्रिकेट में  शतक नहीं जड़ सके हैं और उन्हें सीरीज के दूसरे मैच में भी यह कामयाबी नहीं मिली।  बता दें कि भारत ने दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में  2-0 की अजेय बढ़त हासिल की है।