×

IND vs WI: कोहली ने तोड़ा जैक कैलिस का रिकाॅर्ड,किया बड़ा कारनामा

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) वेस्टइंडीज के खिलाफ बीते दिन कटक में विराट कोहली ने 85 रनों की उपयोगी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। मुकाबले में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की । यही नहीं विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दम पर वनडे में रनों के मामले में पूर्व दिग्गज जैक कैलिस को पीछे छोड़ दिया।

विराट कोहली के नाम इस समय वनडे में 11609 रन हैं।कोहली ने ये रन 241 मुकाबले खेलकर बनाए हैं यही नहीं वह जैक कैलिस से 30 रन आगे हैं । गौरतलब है कि संन्यास ले चुके जैक कैलिस के नाम 11579 वनडे रन हैं । विराट कोहली ने रविवार को कटक में अर्धशतकीय पारी खेलकर कैलिस को पछाड़ दिया । बता दें कि जैक कैलिस को इतने रन बनाने में 314 पारियां का सहारा लेना पड़ा था पर विराट कोहली ने241 पारियों में यह कारनामा किया। कैलिस को पछाड़ने के साथ ही विराट वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए । इस सूची में सबसे पहला नाम सचिन तेंदुलकर का आता है जिन्होंने 18426 रन बनाए हैं वहीं टॉप सात में  सचिन के बाद भारतीय के रूप में विराट कोहली का ही नाम शामिल है। बता दें विंडीज के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया को जीत के लिए 316 रनों का लक्ष्य का मिला था और कोहली ने मुश्किल वक्त में महत्वपूर्ण पारी और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया, हालांकि वह मुकाबले को फिनिश नहीं कर पाए थे पर  टीम की जीत की उम्मीद को ज़िंदा रखने का काम उन्हीं ने किया ।

विंडीज के खिलाफ 85 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली ने टीम इंडिया को आखिरी वनडे में जीत दिलाई। अपनी पारी के दौरान कोहली ने कई कमाल किए हैं। बता दें कि कोहली के नाम इस समय वनडे में 11609 रन हो गए हैं।कोहली ने ये रन 241 मुकाबले खेलकर बनाए हैं यही नहीं वह दिग्गज जैक कैलिस से 30 रन आगे हैं । गौरतलब है कि संन्यास ले चुके जैके कैलिस के नाम 11579 वनडे रन हैं । IND vs WI: कोहली ने तोड़ा जैक कैलिस का रिकाॅर्ड,किया बड़ा कारनामा