×

 Virat Kohli टीम इंडिया के लिए बने मनहूस! T20 World Cup भी गंवा सकता है भारत
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टी 20 विश्व कप का  आयोजन इस साल  अक्टूबर -नवंबर में  यूएई और ओमान में होने वाला है ।  इस बड़े टूर्नामेंट  में भारत के खिताब  जीतने की संभावनाओं का धक्का लग सकता है और इसकी वजह हैं भारतीय  कप्तान विराट कोहली । बतौर कप्तान  विराट कोहली टीम इंडिया के लिए मनहूस  ही कहे जा सकते हैं क्योंकि वह अब तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं ।

BCCI ने  IPL 2021 के लिए जारी किया  आदेश, सभी टीमों को करना होगा फॉलो

महेंद्र सिंह  धोनी के  बाद से    विराट कोहली  टीम इंडिया के कप्तान हैं लेकिन वह तीनों प्रारूप के तहत भारतीय टीम को  एक भी आईसीसी ट्रॉफी  नहीं जिताए  पाए हैं। भारत ने आखिरी  बार साल  2011  में   धोनी की कप्तानी में   आईसीसी ट्रॉफी जीती थी।

IND vs ENG इस  दिग्गज ने की भविष्यवाणी, तीसरे टेस्ट से भी Ashwin होंगे बाहर
 


 भारत ने   तब   वनडे विश्व कप खिताब  अपने नाम किया था।  विराट कोहली कप्तानी में  अब तक भारत आईसीसी कई बड़े टूर्नामेंट में शिरकत कर चुका है, जिनमें    चैंपयियंस ट्रॉफी 2017,   वनडे विश्व कप  2019,  और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  2021   प्रमुख रूप से शामिल हैं । चैंपियंस ट्रॉफी  2017 में  भारत को  पाकिस्तान के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

IPL 2021 मुश्किल  में फंसी Delhi Capitals,  दूसरे चरण में पंत या अय्यर में से किसे बनाए कप्तान 


वहीं वनडे विश्व कप  2019 में  भारत  न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुआ था।इसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  2021 के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा । विराट कोहली टीम इंडिया को  एक भी बार खिताब  न  जित पाएने की वजह से फैंस के निशाने पर रहते हैं। ऐसे में  अगर वह टी 20 विश्व कप  भी भारत को नहीं जिता पाते हैं तो  फिर उन्हें कप्तानी से  हटाया जा सकता है।