×

टी 20 क्रिकेट के तहत अब तक इन बल्लेबाज़ो ने जड़े सबसे ज्यादा छक्के

 

टी 20 क्रिकेट प्रारूप बहुत लोकप्रिय है, इसके तहत अक्सर ही मैदान पर छक्के और चौके देखने को मिलते हैं। टी 20 के तहत गौर किया जाए तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी धाकड़ बल्लेबाजी़ के लिए जाने जाते हैं । वैसे हम यहां टी 20 के तहत सबसे ज्यादा छ्क्के लगाने वाले खिलाड़ियों की बात करने वाले हैं । आईए जानें –

टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ इकोनॉमी रेट से गेंदबाज़ी करने वाले टॉप गेंदबाज़

रोहित शर्मा – टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ों की बात की जाए तो पहला नाम रोहित शर्मा का आता है । रोहित शर्मा टीम इंडिया के हिटमैन बल्लेबाज़ हैं । रोहित ने अब तक टी 20 के 108 मुकाबलों की 100 पारियों में सबसे ज्यादा 127 छक्के जड़े हैं ।

टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले टॉप 10 बल्लेबाज़

मार्टिन गुप्टिल – न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल का नाम रोहित शर्मा के बाद आता है । मार्टिन गुप्टिल ने टी 20 के तहत 88 मैचों की 85 पारियों में 119 छक्के अब तक जड़े हैं । बता दें कि गुप्टिल भी रोहित शर्मा की तरह एक धाकड़ खिलाड़ी हैं ।

टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले टॉप 10 बल्लेबाज़

कॉलिन मुनरो – न्यूजीलैंड के ही बल्लेबाज़ कॉलिन मुनरो भी इस लिस्ट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं । बता दें कि मुनरो ने अब तक टी 20 के तहत 65 मैचों की 62 पारियों में 107 छक्के जड़े हैं । वह कई दफा मैदान में तूफानी बल्लेबाजी़ कर चुके हैं ।

टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले टॉप खिलाड़ी

क्रिस गेल – वेस्टइंडीज के अनुभवी और धाकड़ खिलाड़ियों में से एक क्रिस गेल का इस लिस्ट में होना किसी को भी चौंकता नहीं हैं । क्रिस गेल मैदान पर छक्के लगाने के लिए ही जाने जाते हैं । क्रिस गेल न अब तक 58 मैचों की 54 पारियों में 105 छक्के जड़े हैं ।

इयोन मॉर्गन – इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन का नाम भी आपको इस लिस्ट में मिल जाता है। मॉर्गन सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं । इयोन मॉर्गन ने अब तक 89 मैचों की 87 पारियों में 105 छक्के लगाए हैं । एक तरह से मॉर्गन और गेल ने बराबर छक्के अब तक जड़े हैं। दोनों में से  कौन आगे निकलता है यह देखने वाली बात रहती है।

टी 20 के तहत सबसे ज्यादा छ्क्के लगाने वाले खिलाड़ियों की बात तो इसमें पहले नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 127 छक्के जड़े हैं। वहीं गुप्टिल ने 119, मुनरो ने 107, क्रिस गेल 105 और इयोन मॉर्गन ने 105 छक्के अब तक जड़े हैं। बता दें कि टी 20 के तहत इन बल्लेबाज़ों को अब तक जलवा रहा है और इन्होने अपनी टीमों को मैच भी जिताएँ हैं। टी 20 क्रिकेट के तहत अब तक इन बल्लेबाज़ो ने जड़े सबसे ज्यादा छक्के