×

NZ vs BAN टेस्ट क्रिकेट में Trent Boult ने रचा इतिहास , दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  न्यूजीलैंड और  बांग्लादेश के बीच  आखिरी टेस्ट मैच   क्राइटस्चर्च में खेला जा रहा है। मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 521 रन बनाकर पारी घोषित की । वहीं  इसके जवाब में   कीवी गेंदबाज  बांग्लादेश को   126 रनों पर ढेर करने में कामयाब रहे।

IND vs SA Virat Kohli की होगी वापसी, आखिरी टेस्ट में ऐसा होगा भारत का प्लेइंग XI
 


न्यूजीलैंड के लिए मुकाबले में सबसे घातक  गेंदबाजी ट्रेंट बोल्ट ने की जिन्होंने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। आखिरी टेस्ट मैच  में शानदार प्रदर्शन करते हुए     ट्रेंट बोल्ट ने  बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम की ।ट्रेंट बोल्ट ने टेस्ट क्रिकेट में 300  विकेट का आंकड़ा  छू लिया है । ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड की ओर से  300  विकेट लेने वाले     चौथे गेंदबाज हैं ।उनसे पहले रिचर्ड हेडली, डेनियल विटोरी  और टिम साऊदी ऐसा कर चुके हैं ।  

NZ vs Ban 2nd Test क्राइस्टचर्च टेस्ट में शतक ठोककर Devon Conway ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

 ट्रेंट बोल्ट ने इस दौरान  खास मामले  में टिम साऊदी जेम्स एंडरसन और नाथन लियोन को पीछे छोड़ दिय है। टेस्ट में सबसे  तेज   300 विकेट लेने के मामले में   साऊदी , एंडरसन और लियोन को पीछे छोड़ है। बोल्ट ने 75 टेस्ट मैच में यह कारनामा किया है ।

NZ vs Ban 2nd Test क्राइस्टचर्च टेस्ट में शतक ठोककर Devon Conway ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

वहीं साऊदी ने 76वें, लियोन ने 77 वें  और एंडरसन ने 81 वें टेस्ट मैच में ऐसा किया था।  वैसे  टेस्ट में सबसे तेज  300 विकेट लेने का कारनमा    भारत के आर अश्विन के नाम है।उन्होंने  54 वें टेस्ट मैच  में     300 विकेट पूरे किए थे। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज   300 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड  रिचर्ड  हेडली के नाम हैं  , उन्होंने  61 टेस्ट मैच में यह उपलब्धि अपने नाम कीक थी। सबसे तेज  300 टेस्ट विकेट  लेने  वाले गेंदबाजो में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के  डेनिस लिली और तीसरे नंबर पर   श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं।