×

TOP 5 गेंदबाज जो मौजूदा समय में सबसे अच्छी यॉर्कर फेंकने में हैं माहिर

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। किसी गेंदबाज के लिए यॉर्कर एक हथियार है जो बल्लेबाज को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर देता है। हम यहां मौजूदा समय के पांच ऐसे खतरनाक गेंदबाजों की बात कर रहे हैं जो अपनी यॉर्कर के लिए जाने जाते हैं । यॉर्कर फेंकने में बहुत माहिर हैं।

MS Dhoni ने को ऐसा करते देख हैरान हुए Irfan Pathan, जानिए आखिर क्यों

लसिथ मलिंगा – इस लिस्ट में पहला नाम आता है श्रीलंका के तेज गेंदबाज मलिंगा का, जिन्हें यॉर्कर मैन कहा जाता है। मलिंगा वनडे और टेस्ट क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं लेकिन टी 20 क्रिकेट में सक्रीय हैं । मलिंगा ने पिछले साल ही हैट्रिक लेकर सुर्खियों ली थी।

IPL के इतिहास में इन पांच कप्तानों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा बार 400+रन

जसप्रीत बुमराह – मौजूद समय में जसप्रीत बुमराह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। भारतीय गेंदबाज ने यॉर्कर गेंदबाजी से जुड़े टिप्स मलिंगा से ही लिए हैं। मलिंगा के बाद बुमराह दूसरे यॉर्कर मैन हैं।

IPL 2020:युजवेंद्र चहल ने किया खुलासा, RCB ने इस कमी को किया दूर

जोफ्रा आर्चर – कैरेबियाई मूल के जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के उभरते हुए तेज गेंदबाजों में से एक हैं । जोफ्रा आर्चर अपनी गति के लिए जाने जाते हैं और वह अक्सर बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बनते हैं । आर्चर यॉर्कर गेंदबाजी में भी काफी माहिर हैं।

कगिसो रबाडा- दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा वर्तमान वक्त के खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक हैं। रबाडा भी अक्सर अपनी यॉर्कर से बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बनते हैं। उन्होंने अपने घातक प्रदर्शन से अफ्रीका के गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने का काम किया है।

 

मिचेल स्टार्क- इस लिस्ट में कंगारू तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को भले ही नंबर पांच पर रखा हो,लेकिन वह लसिथ मलिंगा की तरह ही अनुभवी है । स्टार्क यॉर्कर फेंकने में माहिर है और उन्हें इस दशक को सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज माना जा सकता है।