×

AUS के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी के लिए अब टीम इंडिया को करने होंगे ये तीन काम

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का वनडे सीरीज में आगाज शानदार नहीं रहा। पहले ही वनडे मैच में भारतीय टीम को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा । हार के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है और अब दूसरे वनडे मैच में उसके लिए करो या मरो की स्थिति रहने वाली है ।

AUS में फ्लॉप हुए Virat Kohli तो कप्तानी पर मंडरा सकता है संकट! ये हैं तीन बड़े कारण

वनडे सीरीज में वापसी के लिए टीम इंडिया को अपनी कमजरियों को दूर करके रणनीति के साथ उतरना होगा। हम यहां बता रहे हैं कि वनडे सीरीज में वापसी के लिए टीम इंडिया को कौन से तीन काम करने होंगे।

AUS vs IND:जीत के साथ ही कंगारू टीम को लगा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ चोटिल

पहला – भारतीय टीम को मौजूदा सीरीज में छठे गेंदबाज की कमी खल रही है। हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी नहीं करने से टीम इंडिया का गेंदबाजी विभाग कमजोर हो रहा है। भारतीय टीम के पास गेंदबाजी के ज्यादा विकल्प नहीं है और ऐसे में टीम इंडिया यहां कुछ बदलाव नहीं कर सकती है। हालांकि दूसरे वनडे में मौका पड़ने पर विराट कोहली गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

PAK के NZ दौरे पर मंडराया रद्द होने का संकट, टीम का 7 वां सदस्य पाया गया कोरोना पॉजिटिव

दूसरा – रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ओपनिंग विभाग कमजोर रहा है । पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने शिखर धवन और मयंक अग्रवाल के रूप में ओपनिंग जोडी़ उतारी । धवन ने तो शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उनका साथ मयंक अग्रवाल नहीं दे सके। अब ऐसे में ओपनिंग विभाग में बदलाव की गुंजाइश है। भारतीय टीम धवन के साथ केएल राहुल से भी ओपनिंग करा सकती है।

तीसरा – मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम शानदार फॉर्म में हैं । पहले ही मैच में स्टीव स्मिथ और एरोन फिंच ने शतक जड़े । यही नहीं भारतीय गेंदबाजों ने पॉवर प्ले में ज्यादा रन खर्च किए थे और कोई विकेट भी नहीं लिया था। टीम को अपनी इस कमजोरी पर भी काम करना होगा।