×

 इस दिग्गज ने  दिया बड़ा बयान ,कहा - एक ही शख्स Virat Kohli को कप्तानी से हटा सकता है

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।  ऐसी ख़बरें चल रही है कि टी 20विश्व कप के बाद  विराट कोहली  कप्तानी  छोड़ सकते हैं  और उनकी जगह रोहित शर्मा को  कमान सौंपी जा सकती है। दरअसल ख़बरों की माने तो विराट कोहली   अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं और इसलिए वह  टी 20 विश्व कप के बाद भारत की वनडे और टी 20 टीम  की कप्तानी छोड़ देंगे।

T20 World Cup 2021 धोनी की मौजूदगी से 14 साल बाद  टीम Team India बन पाएगी चैंपियन

हालांकि इन तमाम ख़बरों को  बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष   अरुण  धूमल ने   बकवास बताया है । उन्होंने कहा कि विराट कोहली  ही तीनों प्रारूप के कप्तान बने रहेंगे। अब इस मुद्दे  पर  टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने भी  बात की है । दिग्गज ने कहा विराट कोहली  को कप्तानी से  एक  ही शख्स हटा सकता है  और वो हैं खुद विराट कोहली, क्योंकि  ये फैसला उनके ही हाथों में हैं।

IPL 2021 मुंबई इंडियंस से अलग ऐसे  टूर्नामेंट की तैयारी में जुटे Rohit Sharma, देखें PHOTOS

उन्होंने कहा कि , विराट कोहली  का रिकॉर्ड सामने  है वो इस बात  का गवाही  दे रहा है । विराट कोहली मौजूदा वक्त के ऐसे कप्तान हैं  कि जब तक  वो खुद  कैप्टनसी   से रिटायरमेंट न ले लें  वो  कप्तान  बनाए  रखे जा  सकते हैं।  साथ ही उन्होंने कहा कि जब आप सुपरस्टार हैं , फैंस की संख्या के साथ-साथ  आलोचकों की तादाद भी बढ़ जाती है। क्रिटिक्स का काम आलोचना करना है।

इस दिग्गज ने किया दावा,  Virat Kohli से बेहतर कप्तानी करेंगे Rohit Sharma

आप अच्छा करें या नहीं, वो बुरा ही कहेंगे। आगे दिग्गज ने कहा कि  आपको ऐसे आलोचकों को  नजरअंदाज करने की जरूरत है  और विराट कोहली जैसे   कि हम उनके जानते हैं वो इन बातों पर  बिल्कुल  ध्यान नहीं देते । विराट ने अब  तक आईसीसी  एक  भी ट्रॉफी नहीं जीती है। ऐसे में  उन्हें अपनी कप्तानी बचाने के  लिए टी 20विश्व कप जीतना होगा।