×

IND vs AUS सीरीज के बीच ये टीम बदलेगी कप्तान, अचानक सामने आई बड़ी वजह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले दो टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा।मुकाबले से पहले  सामने आया है कि एक टीम का कप्तान बदल सकता है । तीसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया अपना कप्तान बदल सकती है और इसके पीछे एक बड़ी वजह सामने आई है।

Rohit Sharma की टेस्ट कप्तानी पर Gautam Gambhir ने किया कमेंट, जानिए क्या कुछ कहा
 

बता दें कि दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के नियमित टेस्ट कप्तान निजी कारणों के चलते अपने देश लौट गए हैं। पैट कमिंस के स्वेदश लौटने के बाद यह कायस लगाए जा रहे हैं कि वह अगले मैच से पहले भारत नहीं आ सकेंगे।

IPL 2023: अब आईपीएल को भी अलविदा कहेंगे MS Dhoni, विदाई मैच की तारीख हुई तय
 

ऐसे में कंगारू टीम को बीच दौरे पर नए टेस्ट कप्तान का ऐलान करना पड़ सकता है। पैट कमिंस के बाद  जो खिलाड़ी टीम की कप्तानी संभाल सकता है,उनमें पहला नाम स्टीव स्मिथ का ही आता है।बता दें कि स्टीव स्मिथ को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शेष मैचों में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है।

IND vs AUS: भारत की टेस्ट टीम में बोझ बने Virat Kohli, ये आंकड़े दे रहे हैं सबूत
 

अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि पैट कमिंस भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए वापसी करेंगे या नहीं।अगर पैट कमिंस की वापसी नहीं होती है तो वनडे सीरीज के तहत भी ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व स्टीव स्मिथ को संभालना पड़ सकता है।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है।भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया का अब तक शर्मनाक प्रदर्शन ही रहा है।