×

AUS के पूर्व तेज गेंदबाज Shaun Tait को इस टीम ने  बनाया अपना गेंदबाजी कोच
 

 

 जयपुर स्पोर्ट्स  डेस्क।। टी 20 विश्व कप से पहले   अफगानिस्तान टीम में बड़ा बदलाव हुआ है । दरअसल  अफगानिस्तान ने  ऑस्ट्रेलिया  के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट को  गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।एसीबी ने जानकारी दी है कि   शॉन टैट अगले महीने  पाकिस्तान के  खिलाफ वनडे सीरीज से अपनी   जिम्मेदारी संभाल लेंगे। बता  दें कि यह पहला मौका  रहने वाला है जब शॉन टैट कोच  की भूमिका में होंगे।

Ind vs Eng पूर्व पाक कप्तान की भविष्यवाणी, बताया, कौन सी टीम जीतेगी Test सीरीज 
 

शॉट टैट का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर शानदार रहा । वह    दुनिया के खतरनाक तेज गेंदबाजों में से  एक रहे हैं जिन्होने  161.1 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से  वनडे में दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने का कारनामा किया। टैट ने  ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए 21 टी 20 मैच खेले । इस  प्रारूप के तहत टैट के नाम    एक  खास रिकॉर्ड दर्ज है ।

T20 World Cup से पहले  AUS के लिए बजी खतरे  की घंटी, कंगारू टीम  मुश्किलें में फंसी 
 

वह    टी 20 में सबसे ज्यादा मेंडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज हैं ।उन्होंने  2010 में बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 में  4 में से 2 ओवर मेडन फेंके थे और  15 रन देकर एक विकेट लिया था। शॉन टैट  2007 में टी 20 विश्व कप जीतने वाली कंगारू टीम का हिस्सा भी रहे । उस टूर्नामेंट में उन्होंने 11 मैच में 23 विकेट लिए थे।

IND  vs ENG  दूसरे टेस्ट से Cheteshwar Pujara की छुट्टी तय, प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

शॉन टैट ने ऑस्ट्रेलिया  के लिए  3 टेस्ट और  35 वनडे मैच भी खेले । टेस्ट में उनके नाम तीन वकेट और वनडे में  62 विकेट दर्ज हैं। वहीं 21 टी 20 मैचों में 28 विकेट दर्ज हैं। गौरतलब हो कि साल   2017 में कोहनी की  चोट की वजह से शॉट टैट को संन्यास लेना पड़ा था।   शॉन टैट ने बैग बैश लीग में   मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए भी गेंदबाजी कोच की सेवाएं दी हैं।