×

T20 World Cup  के बाद वेस्टइंडीज का यह धाकड़  खिलाड़ी ले लेगा  संन्यास, हुआ ऐलान
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।  वेस्टइंडीज के  धाकड़ खिलाड़ी और ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो  टी 20 विश्व कप के बाद  संन्यास ले लेंगे ।  कैरेबियाई टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने खुद  बताया है कि  टी 20 विश्व कप के बाद ड्वेन ब्रावो संन्यास ले लेंगे । बता दें कि इन दिनों  वेस्टइंडीज की टीम  पाकिस्तान  के खिलाफ टी 20 सीरीज खेली रही है।

Ind vs Eng 1st Test:नॉटिंघम  टेस्ट  में पहले दिन लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने गंवाए दो विकेट, स्कोर 61
 


ड्रवेन ब्रावो के लिए यह अंतिम  सीरीज रहने वाली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि  ड्वेन ब्रावो ने साल  2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।लेकिन  2019 में उन्होंने अपने संन्यास से वापसी की । वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड   में  हुए बदलाव के बाद ब्रावो वापसी के लिए तैयार हुए थे। ड्वेन ब्रावो साल   2016 में हुए टी 20 विश्व  कप खेलते हुए नजर नहीं आए थे जब कैरेबियाई टीम चैंपियन बनी थी।

क्या ENG को टेस्ट सीरीज में मात दे पाएगी Team India ? जानिए इस भारतीय दिग्गज जवाब

अब ड्वेन ब्रावो को इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए काफी अहम माना जा रहा है । हाल ही में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। ड्वेन ब्रावो  काफी अनुभवी खिलाड़ी  हैं ।  उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा विभिन्न टी 20 लीगों में भी अपना जलवा दिखाया है।

IND VS ENG:इन दो भारतीय बल्लेबाजों पर संकट, बल्ला नहीं चला तो खत्म हो जाएगा करियर

  आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स केलिए वह खेलते हैं। ब्रावो ने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  76 विकेट अपने नाम किए हैं और उनके बल्ले से कुल  1229 रन निकले हैं। टी 20  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने  4 शतक भी जड़े हैं।ड्वेन ब्रावो ने अब तक कुल  489 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें  उन्होंने  6429  रन बनाए हैं और  उनके नाम   532 विकेट दर्ज हैं। टी 20 क्रिकेट में  500 से ज्यादा विकेट लेने वाले वह विश्व कप इकलौते गेंदबाज हैं।