×

WC 2019:इस महारिकॉर्ड से सिर्फ 57 रन दूर हैं विराट कोहली

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वैसे तो शानदार फॉर्म में लेकिन अभी तक विश्व कप में उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। पर माना जा रहा है कि विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बड़ी पारी खेल सकते हैं।

बता दें कि विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मुकाबला को खेला जाएगा । यह मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा। बता दें कि पिछला मुकाबला भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से खराब हो गया था उस मैच में विराट कोहली एक रिकॉर्ड अपने नाम नहीं कर पाए थे पर उनके पास अब मौका होगा जब वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में यह रिकॉर्ड बना सकते हैं। बता दें कि विराट कोहली को वनडे क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे करने के लिए 57 रनों की जरूरत है । वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम रहा है। तेंदुलकर ने कभी यह कार्तिमान हासिल करने के लिए 267 वनडे पारियां का समय लिया था । जबकि कोहली इस समय में 221 वनडे परियों में 10943 रन बना चुके हैं वो यह मुकाम 222 पारियां में और 11 सालों में हासिल करने काम कर सकते हैं। कोहली पाकिस्तान के खिलाफ इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेते है तो ये कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय और नौंवे इंटरनेशनल क्रिकेटर होंगे । गौतलब है कि इससे पहले विराट कोहली ने पिछले साल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दस हजार रन पूरे किए थे। विराट कोहली का फॉर्म में रहना टीम के लिए भी अच्छा है।

कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बड़ी पारी खेल सकते हैं। बता दें कि विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मुकाबला को खेला जाएगा ।इस मुकाबले में कोहली एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं।बता दें कि विराट कोहली को वनडे क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे करने के लिए 57 रनों की जरूरत है । सबसे तेज 11 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन के नाम रहा है। WC 2019:इस महारिकॉर्ड से सिर्फ 57 रन दूर हैं विराट कोहली