×

विश्व कप से पहले टीम इंडिया के कप्तान को मिली ये बड़ी सलाह

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) इंग्लैंड में 30 मई से विश्व कप का आगाज होने वाला है और उससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को एक दिग्गज ने बड़ी सलाह दी है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी केपलर वेसल्स ने कोहली को टीम के लिए महत्वपूर्ण स्थान नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने की सलाह दी है।

बता दें की केपलर वेसल्स के मुताबिक विराट कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी़ करेंगे तो इस स्थान पर उतरकर पारी को संवार सकते हैं और जरूरत पड़ने पर तेजी से रन भी बना सकते हैं। यही नहीं इसके साथ ही केपलर वेसल्स का यह भी माना है कि साउथ अफ्रीका चोकर्स के तमगे का हकदार है और जब तक आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट को नहीं जीत लेता तब तक उस पर तमगा लगा रहेगा। वैसे गौर किया जाए तो विराट कोहली खास सफल नहीं हैं । कोहली इस स्थान पर 38 मुकाबलों में उतरे हैं जबकि नंबर तीन पर उनका पसंदीदा स्थान है जिस पर वह 166 मुकाबलों में बल्लेबाज़ी के लिए उतरे हैं।हालांकि जब से टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है तब से विजय शंकर को नंबर चार पर बल्लेबाज़ी का मौका दिए जाने की बात कही जा रही है। बता दें की पिछले कुछ समय से टीम इंडिया इस बल्लेबाज़ी नंबर की समस्या से जूझती रही है । लेकिन अभी तक सही रूप में इसका हल नहीं मिला है । विश्व कप में भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलना होगा। जब टीम इंडिया का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा।

विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी केपलर वेसल्स ने कोहली को टीम के लिए महत्वपूर्ण स्थान नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने की सलाह दी है। बता दें की केपलर वेसल्स के मुताबिक विराट कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी़ करेंगे तो इस स्थान पर उतरकर पारी को संवार सकते हैं। विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड में होने वाला है । विश्व कप से पहले टीम इंडिया के कप्तान को मिली ये बड़ी सलाह